logo-image

Parveen Babi Death Anniversary: जब परवीन बाबी ने अमिताभ बच्चन के खिलाफ किया था केस, दर्दनाक हुई एक्ट्रेस की मौत

परवीन बॉबी अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहती हैं. दिवंगत अदाकारा परवीन बाबी का एक पुराना इंटरव्यू में अमिताभ को 'गैंगस्टर' कहा था.

Updated on: 20 Jan 2024, 04:32 PM

नई दिल्ली:

परवीन बाबी 70-80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस में से एक थीं, एक्ट्रेस की जिंदगी किसी फिल्मी से कम नहीं है. परवीन बाबी ने अपने समय में कई हिट फिल्म में दी हैं, जो इंडस्ट्री में आज भी याद की जाती हैं. कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकीं परवीन बॉबी अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहती हैं. दिवंगत अदाकारा परवीन बाबी का एक पुराना इंटरव्यू में अमिताभ को 'गैंगस्टर' कहा था.

परवीन बाबी और अमिताभ बच्चन की डेटिंग की खबरें

दिग्गज एक्ट्रेस  के फैंस हमेशा से परवीन के साथ उनके अफेयर के बारे में जानते रहे हैं. दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया और आखिरकार डेटिंग शुरू कर दी. हालांकि, जब उनकी प्रेम ने मीडिया का ध्यान खींचा, तो अमिताभ परवीन को छोड़कर अपनी पत्नी जया बच्चन के पास वापस चले गए. बाद में परवीन ने खुलासा किया कि अमिताभ ने उन्हें किडनैप करने की कोशिश की थी. उन्होंने कहा था, अमिताभ बच्चन एक सुपर इंटरनेशनल गैंगस्टर हैं. वह मेरी जान के पीछे पड़े हैं. उनके गुंडों ने मेरा अपहरण कर लिया और मुझे एक द्वीप पर रखा.

जब एक्ट्रेस ने अमिताभ बच्चन के खिलाफ किया केस

इसके बाद इरादा एक्ट्रेस ने अमिताभ के खिलाफ पुलिस मामला दर्ज कराया और उन्हें अदालत में घसीटा. लेकिन आरोप शांत हो गए क्योंकि परवीन को सिज़ोफ्रेनिया का पता चला था. आरोपों के बारे में पूछे जाने पर, अमिताभ ने जवाब दिया था कि उनकी बीमारी की प्रकृति ऐसी थी कि वह लोगों से डरती थीं और सभी प्रकार के अत्यधिक भ्रम और मतिभ्रम से ग्रस्त थीं.अपने जीवनकाल में परवीन ने कबीर बेदी और महेश भट्ट को भी डेट किया. लेकिन कई असफल रिश्तों के बाद, अफवाह थी कि वह अवसाद में पड़ गई थी.

55 साल में परवीन बाबी का दुखद निधन हो गया

जनवरी 2005 में 55 वर्ष की आयु में उनका दुखद निधन हो गया. उनके निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए, पा अभिनेता ने कहा, वह स्क्रीन पर एक नई, बोहेमियन तरह की अग्रणी महिला लेकर आईं. हम इन सभी फिल्मों पर काम करेंगे और अपने रास्ते जाएंगे. लेकिन क्योंकि हम उस दौर से थे. एक ही सामाजिक दायरे में हम एक-दूसरे से मिलने जाते थे. वह बहुत ही मौज-मस्ती करने वाली, हल्के-फुल्के इंसान थीं.