logo-image

Shahrukh Khan की जगह फैंस को मिला 'फरेब'!

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में दी हैं. जिनमें फिल्म 'परदेस' (Shahrukh Khan pardes) का नाम भी आता है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अब तक जिसे आप शाहरुख समझते आ रहे थे, असल में वो थे ही नहीं.

Updated on: 31 Aug 2022, 02:33 PM

नई दिल्ली:

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में दी हैं. जिनमें फिल्म 'परदेस' (Shahrukh Khan pardes) का नाम भी आता है. इस फिल्म के सीन्स से लेकर गाने तक की क्लिप आज भी सोशल मीडिया पर छाई रहती है. जिसे लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. लेकिन क्या आपको कभी ऐसा लगा कि जिसे आप शाहरुख खान समझ रहे हैं, वो शाहरुख हैं ही नहीं. अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसा सवाल है. जी, सवाल जरूर अजीब है. लेकिन ये सच है कि फिल्म के एक सीन में जिसे शाहरुख (Scene shot by Shahrukh Khan duplicate) समझा गया, असल में वो थे ही नहीं. तो क्या है पूरा मामला, आज हम आपको बताने वाले हैं. 

फिल्म का सॉन्ग 'ये दिल दीवाना' (Shahrukh Khan song yeh dil deewana) तो आप आज भी सुनते या गुनगुनाते होंगे. इसी गाने की शूटिंग के दौरान ऐसा हुआ था. जिस बात का खुलासा इसके डायरेक्टर सुभाष घई (Subhash Ghai on Shahrukh Khan) ने खुद एक इंटरव्यू में किया था. जिसमें उन्होंने (Subhash Ghai statement) बताया था, “हमने दो दिनों में गाना बनाया. मैंने सोनू निगम को फोन किया और हमने अंधेरी में एक छोटा सा स्टूडियो लिया. मैंने सोनू को वहां बुलाया और कहा कि उसे गाना इतनी जोर से गाना है, जैसे वह हथौड़ा मार रहा हो. हमारे पास दो दिन बाकी थे. शाहरुख खान पूरी फिल्म की शूटिंग के दौरान सपोर्ट कर रहे थे. लेकिन इसके आखिर में उन्हें दो दिन पहले छोड़ना पड़ा, क्योंकि मुझे लगता है कि गौरी शायद प्रेग्नेंट थीं. शाहरुख ने कहा कि उन्हें दिल्ली जाना है और वो 2-3 दिनों के लिए और नहीं रुक सकते.”

सुभाष ने आगे बताया कि उन्होंने पहले लॉस एंजेलिस में शूटिंग की और अगले दिन शाहरुख खान को जाना पड़ा. उन्होंने (Subhash Ghai on Shahrukh Khan duplicate) कहा, "मैंने उसे सुबह 7 बजे आने के लिए कहा और कार तैयार थी. मैंने उसे सिर्फ तीन क्लोज अप शॉट देने के लिए कहा. मैंने उस सुबह 2 घंटे में गाने को फिल्माया. अगर आप देखें तो गाने में सिर्फ एक नहीं बल्कि कई लोकेशन हैं. कार के सभी लॉन्गशॉट शाहरुख के डुप्लीकेट के साथ लिए गए थे. शाहरुख ने केवल क्लोजअप दिए थे.” इस बारे में जानकर हर कोई हैरान है कि जिसे वो अब तक शाहरुख समझ रहे थे, असल में तो वो थे ही नहीं.