logo-image

Pankaj Udhas Funeral: कब और कहां होगा पंकज उधास का अंतिम संस्कार? परिवार ने शेयर की जानकारी

Pankaj Udhas Antim Sanskar: पंकज उधास की बेटी नायाब ने 27 फरवरी, 2024 को मुंबई में होने वाले अपने पिता के अंतिम संस्कार की बारीकियों को शेयर किया.

Updated on: 27 Feb 2024, 10:58 AM

New Delhi:

Pankaj Udhas Antim Sanskar: मशहूर गजल गायक पंकज उधास ने 72 साल की उम्र में सोमवार सुबह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली. उनके असामयिक निधन ने म्यूजिक इंडस्ट्री और फिल्म बिरादरी को स्तब्ध और दुखी कर दिया है. साथ ही संगीत के क्षेत्र में एक दिग्गज को खोने का शोक व्यक्त किया है. उनके निधन के बाद अब उधास के परिवार ने उनके अंतिम संस्कार की जानकारी शेयर की है. महान सिंगर की बेटी ने बताया कि,मुंबई के वर्ली स्थित श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा. उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया और इसकी जानकारी दी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nayaab Udhas (@nayaabudhas)

पंकज उधास का अंतिम संस्कार आज किया जाएगा
पंकज उधास की बेटी नायाब उधास ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने पिता के अंतिम संस्कार की जानकारी शेयर की. उन्होंने एक इमोशनल नोट पोस्ट किया जिसमें लिखा है, "पद्मश्री पंकज उधास की प्रेमपूर्ण स्मृति में. बहुत भारी मन से, हम आपको लंबी बीमारी के कारण 26 फरवरी 2024 को उनके निधन की सूचना देते हुए दुखी हैं. अंतिम संस्कार होगा." मंगलवार, 27 फरवरी अपराह्न 3 से 5 बजे तक. स्थान: हिंदू श्मशान, वर्ली (मुंबई) मील का पत्थर: फोर सीजन्स के सामने, डॉ. ई. मोसेस रोड, वर्ली. उधास परिवार."

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pankaj Udhas (@pankajkudhas)

यह घोषणा परिवार, दोस्तों और फैंस के लिए महान गायक को सम्मान देने और विदाई देने का एक अवसर है.

अनूप जलोटा ने पंकज उधास की लंबी बीमारी के बारे में खुलकर बात की
मीडिया से बातचीत के दौरान, अनूप जलोटा ने खुलासा किया कि 72 वर्षीय गायक कैंसर से जूझ रहे थे. उधास को ब्लड कैंसर का पता चला था, जिस पर काबू पाना एक चुनौतीपूर्ण स्थिति थी. जलोटा ने खुलासा किया कि उन्हें पिछले पांच से छह महीनों से उधास के हेल्थ स्ट्रगल के बारे में पता था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pankaj Udhas (@pankajkudhas)

ग़ज़ल उस्ताद के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए, जलोटा ने 45 वर्षों की प्रभावशाली उनकी गहरी दोस्ती पर विचार किया. उन्होंने उन यादगार पलों को याद किया जो उन्होंने एक साथ शेयर किए थे, सुंदर शामों का आनंद लिया था और प्रोजेक्ट्स पर सहयोग किया था. उन्होंने उधास, स्वयं और तलत अजीज द्वारा किए गए महत्वपूर्ण योगदान पर जोर दिया.जलोटा ने कैंसर रोगियों की सहायता के लिए उधास के समर्पण के बावजूद, अंततः वह खुद इस बीमारी के शिकार हो गए.

पंकज उधास अपने पीछे एक स्थायी विरासत छोड़ गए हैं
पंकज उधास का जाना ग़ज़ल शैली में एक शानदार युग के अंत का प्रतीक है, और एक गहरा खालीपन छोड़ गया है जो फैंस और को-स्टार्स के दिलों में समान रूप से गूंजता है. जैसे-जैसे श्रद्धांजलियों का आना जारी है, धुनों के उस्ताद और एक प्रिय मित्र के रूप में उनकी विरासत गहराई से जुड़ी हुई है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि उनका कालातीत संगीत उनके प्रशंसकों के दिलों में बना रहेगा.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pankaj Udhas (@pankajkudhas)

अपनी पत्नी फरीदा और बेटियों रेवा और नायाब के साथ, उधास अपने पीछे एक समृद्ध विरासत छोड़ गए हैं जो दुनिया भर के अनगिनत संगीत प्रेमियों को प्रेरित और प्रेरित करती रहेगी.