logo-image

पंकज उधास बर्थडे स्पेशल: 'चांदी जैसा रंग है तेरा' के साथ ये 10 गजलें-गाने सुनकर कोई भी खो जायेगा

गायकों के साथ ग़ज़ल को लोकप्रिय करने के लिए जाना जाता है। उधास को वर्ष 1986 में आई फिल्म 'नाम' के 'गीत चिठ्ठी आई..' के गाने अर्श पर पहुंचा दिया।

Updated on: 17 May 2017, 01:05 PM

नई दिल्ली:

अपनी मधुर आवाज से दुनिया भर के संगीत प्रेमियों को अपना दीवाना बनाने वाले गजल गायक पंकज उधास का आज 17 मई को जन्मदिन है। पंकज उधास तलत अजीज और जगजीत सिंह जैसे दिग्गज गजलोंं की श्रेणी में शुमार किए जाते हैं।

गायकों के साथ गजल को लोकप्रिय करने के लिए जाना जाता है। उधास को वर्ष 1986 में आई फिल्म 'नाम' के 'गीत चिठ्ठी आई..' के गाने अर्श पर पहुंचा दिया। इसके बाद तो मानों उनकी आवाज ने कभी भी थमने का नाम नहीं लिया। पकंज ने इसके बाद कई एल्बम भी रिकॉर्ड किये।

आज भी हर युवा वर्ग के लोगों को आप पकंज के गाने गुनगुनाते हुए देख सकते हैं। भारतीय संगीत को उंचाईयों पर ले जाने वाले पद्मश्री पंकज उधास वो शख्स हैं, जिन्होंने अपने गीतों से सभी पीढ़ी के लोगों को दिलों पर राज किया है।

और पढ़ें: 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' में रोमांस करते दिखेंगे सचिन और अं​जलि तेंदुलकर

आइये उनके जन्मदिन पर आपको ऐसे ही 5 गीत सुनाते हैं सुनकर खो जायेंगे आप!

1. 'चांदी जैसा रंग है तेरा'

'चांदी जैसा रंग है तेरा, सोने जैसे बाल, एक तू ही धनवान है गोरी, बाकी सब कंगाल...' पंकज उधास के गाये इस लव सांग को शायद ही कोई भूल पाए। आज की युवा पीढ़ी को भी इस इस गीत को गाते हुए आप देख सकते हैं।

2. निकलो न बेनकाब

 3. थोड़ी-थोड़ी पिया करो

 4. घूंघरू टूट गए

 5. दिवारों से मिलकर रोना अच्छा लगता है

 6. आज ​फिर तुम पे प्यार आया है

7. 'चिट्ठी आई है

 8. और आहिस्ता कीजे बातें

9. झम झम करके कहते हैं

10.चुपके चुपके