logo-image

राजनीति में आ सकते हैं कालीन भैया, नेता बनने के लिए बताई ये काबिलियत

बॉलीवुड में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर चुके पंकज अब जल्द ही हॉलीवुड फिल्म में नजर आएंगे

Updated on: 02 Apr 2019, 02:06 PM

नई दिल्ली:

अभिनेता पंकज त्रिपाठी का कहना है कि यद्यपि उन्हें राजनीति में दिलचस्पी है, लेकिन फिलहाल वह राजनीति में जाने पर विचार नहीं कर रहे. चुनावों से पहले कई कलाकारों के राजनीति में जाने का सिलसिला जारी है. राजनीति में उनकी रुचि के सवाल पर पंकज ने कहा, "मुझे राजनीति में रुचि है लेकिन मैं यह अभी नहीं करने जा रहा. मेरे पास उसके लिए समय है. मुझे लगता है कि सिर्फ एक पढ़ा-लिखा, जागरूक इंसान ही महान नेता बन सकता है और प्रगतिशील देश बना सकता है."

उन्होंने कहा, "मैं बहुत सारी किताबें पढ़ता हूं और निश्चित विचारधारा पर विश्वास करता हूं. मुझे लगता है कि पढ़ने और यात्रा करने से ना सिर्फ हम अच्छे कलाकार बनते हैं बल्कि अपनी सीमाओं को भी व्यापक बनाते हैं और अपनी बुद्धि का विकास करते हैं. इससे वास्तव में हमें एक अच्छा इंसान बनाने में मदद मिलती है."

ब्रिटिश टीवी सीरीज 'क्रिमिनल जस्टिस' के इसी नाम के भारतीय रूपांतर में पंकज एक वकील का किरदार निभा रहे हैं. यह हॉटस्टार स्पेशल्स के भाग के रूप में पांच अप्रैल से ऑनलाइन स्ट्रीम होगी. 'सेक्रेड गेम्स' और 'मिर्जापुर' जैसी वेब सीरीज में शानदार अभिनय के लिए पंकज ने समीक्षकों तथा दर्शकों से काफी वाहवाही लूटी है.

बॉलीवुड में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर चुके पंकज अब जल्द ही हॉलीवुड फिल्म में नजर आएंगे. उनके साथ हॉलीवुड अभिनेता क्रिस हेम्सवर्थ नजर आएंगे जिसे लोग मार्वल के सुपरहिरो 'थॉर' के नाम से भी जानते हैं. पंकज हॉलीवुड डायरेक्टर सैम हारग्रेव की थ्रिलर फ़िल्म 'ढाका' में नजर आएंगे.

इस फिल्म के अलावा पंकज त्रिपाठी, रणवीर सिंह की फ‍िल्‍म '83' में नजर आएंगे. इस फिल्म में पंकज भारतीय क्र‍िकेट टीम के मैनेजर मान सिंह का रोल निभाएंगे. ये फिल्म भारतीय क्र‍िकेट टीम द्वारा 1983 में जीते व‍िश्‍व कप की कहानी होगी. फिल्म में कपिल देव का किरदार रणवीर सिंह निभाएंगे.