logo-image

Pankaj Tripathi अब फिल्मों में नहीं करेंगे गालियों का इस्तेमाल, बताई वजह

पंकज ने फिल्मों और शो में काफी बोल्ड रोल प्ले किए हैं, जिनमें से उनका सबसे लोकप्रिय किरदार मिर्जापुर के कालीन भैया का है.

Updated on: 14 Sep 2022, 04:39 PM

मुंबई:

पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi)आज एक जाना माना चेहरा है, वो अब तक कई फिल्में और सुपरहिट वेबसीरिज में काम कर चुके हैं. खासकर उन्हें वेबसीरिज मिर्जापुर में अपनी अहम भूमिका के लिए जाना जाता है. बता दें इसी बीच पंकज त्रिपाठी ने एक फैसला लिया है. उन्होंने अपनी फिल्मों और शो में अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं करने का फैसला किया है.पंकज ने फिल्मों और शो में काफी बोल्ड रोल प्ले किए हैं, जिनमें से उनका सबसे लोकप्रिय किरदार मिर्जापुर के कालीन भैया का है, पंकज त्रिपाठी ने 2004 में रन से अपने करियर की शुरुआत  की थी और फिर 2006 में फिल्म ओमकारा में एक बेहतरीन भूमिका निभाई. उन्होंने कई फिल्मों और टेलीविजन शो में अभिनय किया है.  

इसके बाद उन्होंने 2012 में फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर में से भी काफी नाम कमाया.  तब से उन्होंने फुकरे, बरेली की बर्फी, न्यूटन, स्त्री, लूडो और मिमी जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया है. उन्हें वेबसीरिज मिर्जापुर (उन्होंने अखंडानंद त्रिपाठी का किरदार निभाया) में उनकी मुख्य भूमिका के लिए जाना जाता है और उन्होंने  क्रिमिनल जस्टिस, यू आरर्स ट्रली और बिहाइंड क्लोस्ड डोर में भी अहम रोल प्ले किया है.वहीं कनेक्ट एफएम कनाडा के साथ हाल ही में बातचीत के दौरान, यह पूछे जाने पर कि क्या वह अपनी फिल्मों में गाली देने से खुद को दूर रखेंगे, पंकज ने कहा, “जी मैंने तय कर लिया है कि मेरे जो भी किरदार होंगे अति आवश्यक हुआ तो मैं उसे क्रिएटिव तरीके से दिखाऊंगा.

ये भी पढ़ें-Brahmastra के अगले पार्ट में कैमियो रोल नहीं लीड रोल में दिखेंगे Shah Rukh Khan! फैंस ने शेयर की Petition

पर्दे पर इसलिए देता हूं गाली

मिड-डे के साथ 2020 के एक इंटरव्यू में, पंकज ने कहा कि वह 'अपमानजनक रूप से गाली देना' को स्वीकार नहीं करते हैं. उन्होंने कहा, "जब अभिनेता पर्दे पर गाली देते हैं, तो वे एक निश्चित संदर्भ में ऐसा करते हैं. बेवजह गाली देना कोई ऐसी चीज नहीं है जिसे मैं मंजूरी देता हूं या समर्थन करता हूं. यहां तक ​​कि अपने सीन्स में भी, मैं अभद्र भाषा से बचता हूं, जब तक कि स्थिति इसकी मांग न करे. एक कलाकार के रूप में मैंने जो कुछ भी प्रस्तुत किया है, उसके बारे में मैं सतर्क हूं.