News Nation Logo

पंकज त्रिपाठी : कभी नहीं सोचा था कि मेरे काम को दुनिया भर में पहचान मिलेगी

पंकज त्रिपाठी : कभी नहीं सोचा था कि मेरे काम को दुनिया भर में पहचान मिलेगी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 19 Aug 2021, 03:10:01 PM
Pankaj Tripathi

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई: राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता पंकज त्रिपाठी का कहना है कि इतनी विनम्र पृष्ठभूमि और हिंदी फिल्म उद्योग में एक साल के लंबे संघर्ष के बाद, उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनके काम को अंतरराष्ट्रीय पहचान मिलेगी। अभिनेता को सिनेमा में विविधता पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

इस साल मेलबर्न का भारतीय फिल्म महोत्सव पंकज त्रिपाठी को सिनेमा में विविधता पुरस्कार से सम्मानित करेगा। यह पुरस्कार प्रख्यात फिल्म निमार्ता अनुराग कश्यप द्वारा राज्यपाल की उपस्थिति में प्रदान किया जाएगा, जो कार्यक्रम के अतिथि होंगे।

पुरस्कार के बारे में बोलते हुए, पंकज ने कहा, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरे काम को वैश्विक दर्शकों द्वारा पहचाना जाएगा और मुझे एक विदेशी देश की सरकार द्वारा एक प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। मैं इसके लिए आप सभी का बहुत आभारी और विनम्र हूं। उन्होंने का कि इन्हीं क्षणों से मुझे और बेहतर प्रदर्शन करने का आत्मविश्वास मिलता है।

पंकज ने फिल्मों और वेब सीरीज दोनों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। उन्हें फिल्म श्रेणी में लूडो के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (पुरुष) और मिजार्पुर एस2 के लिए वेब श्रृंखला में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (पुरुष) के लिए नामांकित किया गया है। उनकी शॉर्ट फिल्म लाली ने भी इस साल फेस्टिवल में जगह बनाई है।

महोत्सव के निदेशक मीतू भौमिक लांगे ने कहा, आईएफएफएम हमेशा सिनेमा के माध्यम से विविधता के लिए खड़ा रहा है और पंकज त्रिपाठी उसी के एक अवतार हैं। वह पूरे जोश के साथ विविध भूमिकाएं निभाते हैं जो उन्हें सिनेमा पुरस्कार में विविधता के लिए परिपूर्ण बनाता हैं। अपने अभिनय कौशल से हर भूमिका को आकर्षक बनाते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 19 Aug 2021, 03:10:01 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.