logo-image

पंकज त्रिपाठी : मेरे लिए अभिनय केवल प्रसिद्धि, पैसा कमाने का माध्यम नहीं

पंकज त्रिपाठी : मेरे लिए अभिनय केवल प्रसिद्धि, पैसा कमाने का माध्यम नहीं

Updated on: 14 Sep 2021, 03:30 PM

मुंबई:

अभिनेता पंकज त्रिपाठी का कहना है कि अभिनय खुद को नवीनीकृत करने का एक साधन है, जो उन्हें अत्यंत प्रामाणिकताके साथ पात्रों को बनाने में सक्षम बनाता है।

पंकज ने 2004 में फिल्म रन में एक छोटी भूमिका के साथ अपनी शुरूआत की, लेकिन अनुराग कश्यप की गैंग्स ऑफ वासेपुर ने उन्हें सुर्खियों में ला दिया।

इन सालों में, उनके किरदार गुंजन सक्सेना में बिंदास और प्रगतिशील पिता और गुड़गांव में रियल एस्टेट टाइकून बरेली की बर्फी, मिजार्पुर में खतरनाक कालीन भैया और स्त्री या न्यूटन में सीआरपीएफ अधिकारी जैसे किरदारों से लोगों के दिलों में जगह बनाई है।

वे कहते हैं, मेरे लिए अभिनय न केवल प्रसिद्धि और पैसा कमाने का माध्यम है, बल्कि अभिनय के माध्यम से, मैं अपने भीतर की खोज करता हूं और खुद को फिर से खोजता हूं।

पंकज ने कहा कि अभिनय उनकी ऊर्जा और स्पर्श की इंद्रियों को पुनर्जीवित करता है।

उन्होंने कहा, अभिनय मेरी ऊर्जा और स्पर्श, अनुभव और इंद्रियों को पुनर्जीवित करता है, जो अंतत: मुझे अपनी कला को ईमानदारी के साथ करने में सक्षम बनाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.