News Nation Logo
Banner

रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी 'पानीपत', मेकर्स को मिली नोटिस

इतना ही नहीं फिल्म को लेकर अफगानिस्तान के लोग भी आपत्ति जता रहे हैं. अफगानिस्तान के लोगों का मानना है कि फिल्म में इतिहास को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है.

By : Vivek Kumar | Updated on: 29 Nov 2019, 10:33:09 AM
Panipat

Panipat (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:

पेशवा बाजी राव के वंशज ने दावा किया है कि आशुतोष गोवारीकर की आने वाली फिल्म 'पानीपत' में महान मराठा सेनापति और उनकी दूसरी पत्नी मस्तानी को अपमानजनक तरीके से पेश किया गया है. उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि वह फिल्म के खिलाफ अदालत का रुख करेंगे. रिपोर्ट के अनुसार, भोपाल में रहने वाले पेशवा बाजीराव की आठवीं पीढ़ी के वंशज नवाबजादा शादाब अली बहादुर ने फिल्म के निर्माता सुनीता गोवारीकर व रोहित शेलताकर और निर्देशक आशुतोष गोवारीकर को एक निश्चित डायलॉग पर नोटिस दिया है.

फिल्म के जारी हुए ट्रेलर में पार्वती बाई के रूप में अभिनेत्री कृति सैनन यह डायलॉग बोलती दिखाई देती हैं. इसमें वह कहती हैं, "मैंने सुना है पेशवा जब अकेले मुहिम पर जाते हैं, तो एक मस्तानी के साथ लौटते हैं."

यह भी पढ़ें: क्या सच में रिटायरमेंट लेने की सोच रहे हैं अमिताभ बच्चन, महानायक ने ब्लॉग में किया ये इशारा

उनके वंशज को लगता है कि इस डायलॉग से मस्तानी और पेशवा बाजी राव का अपमान किया गया है. वर्तमान में हरियाणा के स्थान पानीपत पर हुई तीसरी लड़ाई की कहानी फिल्म 'पानीपत' में दिखाई गई है. यह लड़ाई 1761 में मराठा और अफगान विजेता अहमद शाह अब्दाली के बीच हुई थी. 6 दिसंबर को रिलीज होने जा रही फिल्म में अर्जुन कपूर, कृति सैनन और संजय दत्त ने काम किया है.

इतना ही नहीं फिल्म को लेकर अफगानिस्तान के लोग भी आपत्ति जता रहे हैं. अफगानिस्तान के लोगों का मानना है कि फिल्म में इतिहास को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है. भारत में अफगानिस्तान के राजदूत ताहिर कादरी ने कहा है कि वे इस मामले में भारत सरकार के संपर्क में हैं और उस तक अफगानिस्तान के लोगों की चिंताओं को पहुंचा दिया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि 'इससे पहले संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत में मुस्लिम शासक अलाउद्दीन खिलजी को अत्याचारी के रूप में पेश किया गया था.'

बॉक्स ऑफिस पर अर्जुन की पानीपत, ''पति पत्नी और वो'' से क्लैश करेगी. इस फिल्म में कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर और अनन्या पांडे लीड रोल में दिखेंगे.

इस फिल्म के अलावा अभिनेता अर्जुन कपूर और अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म में पहली बार साथ काम करने जा रहे हैं. लेकिन अभी तक इस फिल्म का टाइटल तय नहीं हुआ है.

First Published : 29 Nov 2019, 10:24:50 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.