logo-image
लोकसभा चुनाव

पंचायत के विधायक जी ने पंकज त्रिपाठी पर लगाया ये आरोप, बोलें- टैलेंट के साथ-साथ डायरेक्टर को भी..

पंचायत सीरीज में विधायक का किरदार निभाने वाले पंकज झा ने बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी पर संघर्ष को ग्लैमराइज करने का आरोप लगाया है.

Updated on: 17 May 2024, 07:54 PM

नई दिल्ली:

पंचायत वेब सीरीज में विधायक का किरदार निभाने वाले पंकज झा तो आप सभी को याद ही होंगे. वहीं विधायक जी जो बात-बात पर गाली गलौज करते हैं. अब जैसा की पंचायत सीरीज का अगला सीजन आने वाला है. ऐसे में विधायक जी एक्टिव हो गए है. हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने स्ट्रगल के बारे में बात करते हुए बॉलीवुड एक्टर पंकज  त्रिपाठी पर निशाना साधा है. उन्होंने पंकज त्रिपाठी पर 'संघर्ष' को ग्लैमराइज करने का आरोप तो लगाया ही है. साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि सुल्तान की भूमिका के लिए पहली पसंद पंकज झा होने के बावजूद, मुकेश छाबड़ा ने गैंग्स ऑफ वासेपुर में उनकी जगह पंकज त्रिपाठी को ले लिया.

पंकज झा ने पंकज त्रिपाठी पर कसा तंज

पंकज झा ने अपनी बातचीत में संघर्ष के बारे में बात की और कहा, “मुझे 'संघर्ष' शब्द पसंद नहीं है. यदि आपने अपने जुनून का पालन करना चुना है, तो आपको इसका आनंद लेना चाहिए, है ना? और जैसा कि हमने उद्योग में अक्सर देखा है, लोग अपने संघर्षों को आकर्षक बनाना पसंद करते हैं. कुछ लोग कहते हैं कि उन्होंने आलू बेचे, अन्य कहते हैं कि वे एक छोटे से घर में रहते थे, कुछ कहते हैं कि उन्होंने दूसरे अभिनेता की चप्पलें चुराईं. मुझे लगता है कि हर स्थिति एक सीखने का अनुभव है. चप्पलों का जिक्र इस बात का संदर्भ हो सकता है कि पंकज त्रिपाठी ने उस होटल में काम करते समय मनोज बाजपेयी को चप्पलें चुराई थीं. 

पंकज झा सुल्तान के लिए वह पहली पसंद थे

उन्होंने आगे बताया, इन लोगों में कॉम्प्लेक्स हैं, उनके पास बहुत बड़ा अहंकार है. यदि आप उनका अभिवादन नहीं करते हैं, या यदि आप अपनी राय व्यक्त करते हैं तो वे परेशान हो जाते हैं. वो इतने परेशान हो जाते हैं कि दोबारा आपके साथ काम करने से मना कर देते हैं और अपने दोस्तों को भी आपके साथ काम न करने के लिए कह देते हैं. यह मेरे साथ हुआ है, उन्होंने कहा. ऐसे अनुभव का उदाहरण देने के लिए कहने पर उन्होंने आगे कहा, मैं वासेपुर करने जा रहा था, और मुझे मुकेश छाबड़ा का फोन आया. मैं पटना में था इसलिए कुछ दिन बाद वापस लौटा. तब तक, मुझे जो किरदार निभाना था, उसे करने के लिए उन्होंने किसी और को बुला लिया. यह सुल्तान गैंग्स ऑफ वासेपुर की भूमिका थी. मैंने उनसे पूछा कि क्यों, लेकिन उसके बाद, मुझे उस प्रोडक्शन हाउस से कॉल नहीं आया.

गैंग्स ऑफ वासेपुर के बारे में

गैंग्स ऑफ वासेपुर की सुल्तान को पंकज त्रिपाठी की बेस्ट भूमिकाओं में से एक माना जाता है. अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित फिल्म में अभिनेता के नेगेटिव करेक्टर को खूब सराहा गया, इसके बावजूद मनोज बाजपेयी और नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने मुख्य भूमिकाएं निभाईं. गैंग्स ऑफ वासेपुर दो भाग की अपराध-एक्शन गाथा थी जिसमें ऋचा चड्ढा, हुमा कुरेशी, पीयूष मिश्रा, राजकुमार राव, तिग्मांशु धूलिया और विनीत कुमार सिंह महत्वपूर्ण किरदारों में थे.