logo-image

'कश्मीरी पंडित को करती हूं समर्पित,' नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीतने पर बोलीं पल्लवी जोशी

फिल्म में पल्लवी जोशी ने राधिका मेनन का किरदार निभाया है. ये फिल्म कश्मीर पंडित पर हुए इतिहास को दिखाती है.

Updated on: 25 Aug 2023, 08:56 AM

नई दिल्ली:

69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National film Award) में पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) को बेस्ट सपोर्टिंग रोल का खिताब मिला है. उन्हें ये अवॉर्ड फिल्म कश्मीर फाइल्स (Kashmir Files) के लिए मिला है. फिल्म में पल्लवी जोशी ने राधिका मेनन का किरदार निभाया है. ये फिल्म कश्मीर पंडित पर हुए इतिहास को दिखाती है. पल्लवी अपने इस अवॉर्ड को पाकर बहुत खुश है, लेकिन उन्होंने ये अवॉर्ड किसी और को समर्पित  किया है. जी हां हाल ही में खबर आई है पल्लवी अपना अवॉर्ड किसी को समर्पित करती हैं. 

पल्लवी ने साझा किया बयान

पल्लवी (Pallavi Joshi)  ने एक बयान में साझा किया, “मैं अपनी नई फिल्म द वैक्सीन वॉर के प्रचार के लिए अभी शिकागो में हूं. मैं इस पुरस्कार को जीतकर बहुत खुश हूं, बेशक हर एक्टर खुश होगा लेकिन मुझे इस बात की खुशी है कि हमारी फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय एकता की श्रेणी में 69वां राष्ट्रीय पुरस्कार जीता क्योंकि यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है.''पल्लवी ने आगे कहा, "मैं यह पुरस्कार पूरे कश्मीरी पंडित समुदाय और दुनिया के उन सभी पीड़ित समुदायों को समर्पित करती हूं, जो आतंकवाद के हाथों पीड़ित हुए हैं." तो पल्लवी ने अपना ये अवॉर्ड कश्मीरी पंडित समुदाय को समर्पित किया है. इसके साथ ही आलिया भट्ट और कृति सेनन ने फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' और फिल्म मिमी के लिए पहला राष्ट्रीय पुरस्कार जीता. फिल्म में दोनों की एक्टिंग को दर्शकों से भी खूब सरहाना मिली थी. 

ये भी पढ़ें-Dream Girl 2: रिलीज से पहले रखी गई स्पेशल स्क्रीनिंग, सुहाना, आदित्य रॉय कपूर समेत ये बॉलीवुड सितारे आए नजर

कब आएगी वैक्सीन वॉर

एक्ट्रेस के आगमी प्रोजेक्ट की अगर बात करें तो पल्लवी द वैक्सीन वॉर में नजर आएंगी. वह अनुपम खेर और नाना पाटेकर के साथ फिल्म का निर्देशन करेंगी. फिल्म के निर्माताओं ने 15 अगस्त, 2023 को आधिकारिक टीज़र जारी किया. यह फिल्म पिछले दो सालों की सच्ची घटनाओं पर आधारित है और यह दिखाएगी कि कैसे भारतीय वैज्ञानिकों और देश के लोगों ने घातक COVID-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ी.