logo-image

Fawad Khan Birthday: पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान की संपत्ति देख उड़ जाएंगे होश, जानें नेटवर्थ

इंडिया में पाक एक्टर फवाद खान की जबरदस्त फैन-फॉलोइंग है. माहिरा खान के साथ 'हमसफर' सीरियल में उन्होंने शानदार काम किया था.

Updated on: 29 Nov 2023, 11:10 AM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Fawad Khan: पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान का आज जन्मदिन है. फवाद ने पाकिस्तान के साथ-साथ हिंदुस्तान समेत दुनियाभर में पॉपुलैरिटी हासिल की है. एक्टिंग के अलावा फवाद खान अपने गुड लुक्स की वजह से भी लड़कियों के बीच काफी फेमस हैं. उनकी फीमेल फैन फॉलोइंग जबरदस्त है. हैंडसम हंक एक्टर आज 29 नवंबर को अपना 42वां जन्मिदन मना रहे हैं. पाकिस्तान में ड्रामा-सीरियल्स में काम करने वाले फवाद को इंडिया में बड़ा प्लैटफॉर्म मिला और वो कई हिंदी फिल्मों में नजर आए थे. फवाद के खाते में 'ऐ दिल है मुश्किल', 'खूबसूरत', 'कपूर एंड संस' समेत कई फिल्मे शामिल हैं. एक्टर के पास नाम-ओ-शोहरत के अलावा अकूत संपत्ति भी है. क्या आप जानते हैं फवाद खान करोड़ों के मालिक हैं. 

इंडिया में पाक एक्टर फवाद खान की जबरदस्त फैन-फॉलोइंग है. माहिरा खान के साथ 'हमसफर' सीरियल में उन्होंने शानदार काम किया था. इसी के बलबूते उन्हें बॉलीवुड में बड़ी फिल्मों में काम करने का मौका मिला था. एक्टर ने अपनी एक्टिंग स्किल और गुड लुक्स से सबका दिल जीत लिया था. फवाद खान का नाम पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री दिग्गज एक्टर्स में शामिल है. साथ ही उन्हें सबसे अमीर स्टार भी माना जाता है. उनके पास करोड़ों की संपत्ति है, एक्टर कई लग्जरी गाड़ियों के भी शौकीन हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Fawad A Khan (@fawadkhan81)

फवाद खान नेटवर्थ

एक रिपोर्ट के मुताबिक फवाद खान की टोटल नेटवर्थ 50 करोड़ रुपए के करीब बताई जाती है. एक्टर पाकिस्तान में एक आलीशान बंगले के मालिक हैं. वो लाहौर में अपने परिवार के साथ एक बंगले में रहते हैं. इसके अलावा उनके पास कराची में भी एक लग्जरी बंगला है.

फवाद खान कार कलेक्शन
इंटरनेशनल स्टार फवाद खान महंगी गाड़ियों के भी शौकीन हैं. उनके पास बेंटले कॉन्टिनेंटल गाड़ी है जिसकग कीमत 4.5 करोड़ है. वहीं उनके कलेक्शन फॉर्च्यूनर जीप, रेंज रोवर और हुंडई Verna जैसी चमचमाती कारें भी हैं. एक्टर का शाही लाइफ-स्टाइल उन्हें पाकिस्तान के सुपरस्टार्स की लिस्ट में शामिल करता है. 

फवाद खान फीस 
पाकिस्तानी सिनेमा और टीवी इंडस्ट्री में फवाद सबसे महंगे एक्टर्स में शुमार हैं. उनकी फीस भी काफी हाई-फाई है. एक्टर एक फिल्म के लिए लगभग 2 करोड़ फीस चार्ज करते हैं. फिल्मों के अलावा वो टीवी शोज, वेब सीरीज और कई बड़े ब्रांड्स के लिए विज्ञापन से भी मोटी कमाई करते हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Fawad A Khan (@fawadkhan81)

इस गंभीर बीमारी के शिकार हैं फवाद
फवाद खान एक गंभीर बीमारी के मरीज हैं. उन्हें बहुत कम उम्र से ही ये बीमारी लग गई थी. एक्टर टाइप 1 डायबिटीज के शिकार हैं, जिसके चलते उन्हें रोज इंसुलिन का इंजेक्शन लेना होता है. एक्टर को 17 साल की उम्र से ही डायबिटीज हो गया था.