logo-image

The Legend of Maula Jatt: पाकिस्तानी फिल्म की भारतीय रिलीज पर मचा बवाल, MNS नेता ने दी धमकी

पाकिस्तानी फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' (The Legend of Maula Jatt) को लेकर देश भर में खूब हल्ला हो रहा है.

Updated on: 09 Dec 2022, 07:09 PM

New Delhi:

पाकिस्तानी फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' (The Legend of Maula Jatt) को लेकर देश भर में खूब हल्ला हो रहा है. फिल्म में फवाद खान (Fawad Khan) और माहिरा खान मुख्य रोल में हैं. फिल्म 8 अक्टूबर को वर्ल्ड वाइड रिलीज कर दी गई थी. बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म का काफी अच्छा  प्रदर्शन रहा. पाकिस्तान ही नहीं बल्कि दुनियाभर में भी इसकी ताबड़तोड़ कमाई हुई है. वहीं अब फिल्म को भारत में रिलीज किए जाने को लेकर चर्चा हो रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये फिल्म 23 दिसंबर को सिनेमाघर में रिलीज की जा सकती है, लेकिन जब से फिल्म को भारत की रिलीज करने की बात सामने आई है तब से इन खबरों ने विवाद का रूप ले लिया है.

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नेता अमेय खोपकर (Ameya Khopkar)  ने शुक्रवार को धमकी दी कि उनकी पार्टी पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान की पाकिस्तानी फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' को भारत में रिलीज नहीं होने देगी. मनसे नेता ने ट्विटर पोस्ट के जरिए फिल्म की रिलीज पर रोक लगाई है. उन्होंने लिखा,  "पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान की पाकिस्तानी फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' को भारत में रिलीज़ करने की योजना है. यह सबसे अधिक गुस्सा दिलाने वाली बात है कि एक भारतीय कंपनी इस योजना का नेतृत्व कर रही है.  राज साहब के आदेश के बाद हम इस फिल्म को भारत में कहीं भी रिलीज नहीं होने देंगे.''

ये भी पढ़ें-Sonam Kapoor: सोनम कपूर ने मामा हर्षवर्धन के साथ शेयर की पहली फोटो, बोलीं-आप बेस्ट हैं

'पाकिस्तान जाकर देख लो फिल्म'

वहीं मनसे नेता ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, ''फवाद खान के प्रशंसक, देशद्रोही पाकिस्तान जाकर फिल्म देख सकते हैं.''रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म की कहानी लोककथा 'मौला जट्ट' के आधार पर है. फिल्म का मुख्य फोकस क्रूर गिरोह के नेता हमजा अली अब्बासी द्वारा निभाई गई नूरी नट और स्थानीय नायक मौला जट्ट के बीच प्रसिद्ध लड़ाई को लेकर है. लशारी द्वारा दर्शकों के लिए कहानी की फिर से कल्पना की गई है, जिसकी पहली फिल्म "वार" (2013) ने पाकिस्तान में बॉक्स ऑफिस के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. पाकिस्तान के इतिहास में ये अब तक की सबसे महंगे बजट वाली फिल्म है.