News Nation Logo

फिल्म 'सूर्यवंशी' पर भड़के पाक प्रेसिडेंट, कहा- 'इस्लामोफोबिया' बन गया ट्रेंड!

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'सूर्यवंशी' (Sooryavanshi) ने पाकिस्तान में खलबली मचा दी है. हमारा पड़ोसी देश इस फिल्म की रिलीज़ के साथ ही परेशान हो गया. उसमें डर बैठ गया है कि यह फिल्म 'इस्लामोफोबिया' को बढ़ावा दे रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 20 Nov 2021, 12:13:40 PM
243967320 4147510278705017 3119369853429538218 n

पाक प्रेसिडेंट ने फिल्म 'सूर्यवंशी' पर दिया ऐसा रिएक्शन (Photo Credit: @dr.arifalvi Instagram)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'सूर्यवंशी' (Sooryavanshi) हाल ही में रिलीज़ हुई है. जिसने रिलीज़ के साथ ही स्क्रीन पर धमाल मचा दिया है. लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं. वहीं हमारा पड़ोसी देश इस फिल्म की रिलीज़ के साथ ही परेशान हो गया. उसमें डर बैठ गया है कि यह फिल्म 'इस्लामोफोबिया' को बढ़ावा दे रही है. बता दें कि मल्टी स्टारर फिल्म 'सूर्यवंशी' (Sooryavanshi) बीते 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी. यह मूवी भारत में अब तक 100 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है और अभी इसमें लगातार इजाफा हो रहा है. इस बीच पाकिस्तान के प्रेसिडेंट आरिफ अल्वी का बयान सामने आया है. उन्होंने फिल्म पर रिएक्शन देते हुए ट्वीट किया कि 'इस तरह का इस्लामोफोबिक कंटेंट भारत को ही तबाह करेगा. मुझे उम्मीद है कि भारत के समझदार लोग इस तरह की चीजों को रोकेंगे.' इससे पहले ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हो चुके पाकिस्तान मूल के ब्रिटिश एक्टर रिज अहमद ने भी इस मुद्दे को उठाते हुए सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक इमोजी शेयर किया था. 

यह भी पढ़ें- दामिनी फेम मीनाक्षी शेषाद्रि की हालत देख फैंस हुए हैरान

वहीं, विवादों के चलते सुर्खियों में रहने वाली पाकिस्तानी एक्ट्रेस मेहविश हयात ने भी इस फिल्म में मुस्लिम किरदार को जिस तरह से दिखाया है, उस पर आपत्ति जताई है. उन्होंने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर करते हुए लिखा- 'बॉलीवुड की वो लेटेस्ट रिलीज 'सूर्यवंशी' (Sooryavanshi) इस्लामोफोबिया को बढ़ावा दे रही है. ये ट्रेंड हॉलीवुड से शुरू हुआ था. अगर हम मुस्लिमों का किरदार पॉजिटिव नहीं दिखा सकते तो कम से कम उनके किरदारों के साथ इंसाफ तो कर ही सकते हैं.'

बता दें कि पाकिस्तान के समा टीवी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि बॉलीवुड में मुस्लिमों को विलेन के तौर पर पेश करने का ये ट्रेंड फिल्म 'उरी- द सर्जिकल स्टाइक' (URI- The Surgical Strike) के साथ शुरू हुआ, जो 2019 में सिनेमाघरों में रिलीज़ और ब्लॉक बस्टर साबित हुई. जिसके बाद से पाकिस्तान की नेगेटिव इमेज को फिल्म में पेश किया जाने लगा.

गौरतलब है कि फिल्म रिलीज़ होने के बाद उसके मुस्लिम कैरेक्टर को लेकर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं. इससे पहले एक हिंदुस्तानी पत्रकार ने फिल्म के प्रोड्यूसर-डायरेक्टर रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) से सवाल किया था कि मूवी में विलेन का रोल प्ले कर रहे शख्स का नाम मुस्लिम रखा गया है. जिस पर लोग आपत्ति जता रहे हैं. रोहित शेट्टी ने जवाब देते हुए कहा था- 'अगर मेरी फिल्म का विलेन हिंदू कैरेक्टर होता तो क्या तब भी सवाल उठाए जाते? अगर पाकिस्तान से कोई आतंकवादी हमारे देश में आता है तो हम उसका नाम क्या रखते, उसका मजहब क्या होता?' आपको बताते चलें कि इस फिल्म में खिलाड़ी कुमार (Akshay Kumar) के साथ अजय देवगन (Ajay Devgan) , रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने स्क्रीन शेयर की है. फैंस को ये फिल्म काफी पसंद आ रही है. 

First Published : 20 Nov 2021, 12:12:37 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो