logo-image

'जब हैरी मेट सेजल' का क्लिप टीवी चैनलों पर दिखाया जाना गलत: पहलाज निहलानी

डिजिटल प्लेटफॉर्म पर फिल्म का 30 सेकेंड का छोटा सा ट्रेलर जारी किया गया है, लेकिन समस्या तब शुरू हो गई जब कई टीवी चैनल वाले इसे दिखाने लगे।

Updated on: 24 Jun 2017, 01:06 PM

मुंबई:

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष पहलाज निहलानी शाहरुख खान अभिनीत फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' की झलक बिना उचित प्रमाणन और अनुमति के मीडिया खासकर टेलीविजन द्वारा दिखाए जाने से नाराज हैं। इम्तियाज अली की फिल्म के एक छोटे से ट्रेलर में अभिनेत्री अनुष्का शर्मा, शाहरुख को 'इन्डेम्न्डि बॉन्ड' यह कहते हुए देती नजर आ रही हैं कि अगर वे फिजिकल रिलेशन बनाना बंद कर दें तो कोई भी कानूनी समस्या नहीं होगी।

'न्यूज एक्स' को दिए साक्षात्कार में निहलानी ने अपनी नाराजगी जाहिर की। उनके मुताबिक, 'हमारे काम में यह पूछते हुए हस्तक्षेप नहीं करें कि हमने यह या वह या ऐसा क्यों किया? हम अपना काम कर रहे हैं और आप अपना काम करें। हमने उन्हें प्रमाण-पत्र नहीं दिया है, हमने उन्हें सिर्फ डिजिटल रूप से दिखाए जाने का प्रमाण-पत्र दिया है।'

निहलानी ने कहा, 'मीडिया फिल्म के संक्षिप्त ट्रेलर को दिखा रहा है, जो गलत है, क्योंकि फिल्म या टेलीविजन के किसी हिस्से को दिखाने के लिए प्रमाण-पत्र की आवश्यकता होती है। निर्माता उसे नहीं दिखा रहे बल्कि मीडिया दिखा रहा है।'

ये भी पढ़ें: शाहरूख खान की 'जब हैरी मेट सेजल' के ट्रेलर पर सेंसर बोर्ड की कैंची, इस शब्द से हैं ऐतराज

डिजिटल प्लेटफॉर्म पर फिल्म का 30 सेकेंड का छोटा सा ट्रेलर जारी किया गया है, लेकिन समस्या तब शुरू हो गई जब कई टीवी चैनल वाले इसे दिखाने लगे।

निहलानी ने कहा, 'यह बात कोई मायने नहीं रखती कि ट्रेलर कहां से आया, लेकिन अगर आप इसे टेलीविजन पर दिखा रहे हैं तो फिर इसके लिए प्रमाण-पत्र की आवश्यकता होती है। यह नियम है और सभी इसे जानते हैं, इसलिए अगर टेलीविजन चैनल इसे जानते हैं तो वे बिना प्रमाण-पत्र और अनुमति के इसे कैसे दिखा सकते हैं?'

एक सूत्र के अनुसार, संक्षिप्त ट्रेलर हमेशा सिर्फ डिजिटल माध्यम के लिए होते हैं और कभी टीवी के दर्शकों के लिए नहीं होते।

बता दें कि पहल ही फिल्म के मिनी ट्रेलर के कुछ शब्दों पर सेंसर बोर्ड ने आपत्ति जताई थी। सेंसर बोर्ड ने फिल्म के दूसरे ट्रेलर में शामिल शब्द 'इंटरकोर्स' को अप्रूवल नहीं दिया है।

ये भी पढ़ें: मॉनसून में त्वचा की आम समस्याओं को न करें अनदेखा

शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा स्टारर यह फिल्म एक पंजाबी लड़के और एक गुजराती लड़की की प्रेम कहानी पर आधारित है। निर्माताओं ने फिल्म के एक ट्रेलर की बजाए कई मिनी ट्रेलर तैयार किए हैं।

शाहरुख के साथ अनुष्का की यह तीसरी फिल्म है। इसके पहले 'रब ने बना दी जोड़ी' और 'जब तक है जान' में इस जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। 'जब हैरी मेट सेजल' 4 अगस्त को रिलीज हो रही है।

यहां देखें फिल्म का दूसरा मिनी ट्रेलर: