logo-image

'पद्मावती' की सुंदरता का खुल गया राज, जानें कैसे इतनी खूबसूरत दिख रही हैं दीपिका

एक तरफ जहां फिल्म की रिलीज तारीख तलवार लटकती नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ इस फिल्म में अपने किरदार के लिए दीपिका पादुकोण ने कड़ी मेहनत की है।

Updated on: 18 Nov 2017, 06:11 PM

नई दिल्ली:

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' पर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ जहां फिल्म की रिलीज की तारीख पर तलवार लटकती नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ इस फिल्म में अपने किरदार के लिए दीपिका पादुकोण ने कड़ी मेहनत की है।

दीपिका ने अपनी डाइट से लेकर डांस और कसरत तक सब कुछ बदल कर रख दिया। उनके इस काम में सेलिब्रेटी फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला ने काफी मदद की है।

दीपिका ने अपनी फिटनेस ट्रेनर हर बात मानी क्योंकि वो चाहती थी कि संजय लीला भंसाली को वो बिल्कुल वैसी ही पद्मावती दे सकें जैसे उन्होंने उनकी पिछली 'फिल्म बाजीराव मस्तानी' की मस्तानी दी थी।

और पढ़ें: 'पद्मावती' पर ही विवाद क्यों, इससे पहले भी चित्ताैड़ की रानी पर बन चुकी हैं कई फिल्में

दीपिका के लिए यास्मीन ने डाइट और एक्सरसाइज़ प्लान बनाया था। जिसमें उन्हें ब्रेकफास्ट में लो फाइट मिल्क, दो अंडे व्हाइट, इडली, रवा और उपमा दिया जाता था। 

लंच में उनके लिए रोटी, फ्रेश ग्रीन सलाद, नारियल पानी, फ्रूट जूस, डार्क चॉकलेट और सीजनल फ्रूट को शामिल किया गया था।

यास्मीन बताती हैं, 'दीपिका को ग्रेट शेप में रहने की ट्रिक आती है और वो खाने के मामले में बहुत स्मार्ट हैं। उन्हें संतुलन साधना आता है। मैंने उन्हें कभी भूखा नहीं देखा लेकिन वह हमेशा सही खाती हैं।'

यास्मीन ने दीपिका पादुकोण के एक्सरसाइज रूटीन के बारे में बताते हुए कहा, 'दीपिका हफ्ते में पांच दिन एक्सरसाइज करती हैं लेकिन मैं कहना चाहूंगी कि वे फिटनेस की दीवानी हैं बिल्कुल किसी एथलीट की तरह। इस फिल्म के लिए दीपिका ने मुझे वर्कआउट प्लान के लिए काफी समय दिया था। शूटिंग शुरू होने से काफी पहले ट्रेनिंग शुरू कर दी थी।'

इस फिल्म को लेकर राजपूत संगठन के अलावा राजनीतिक जगत से भी फिल्म के खिलाफ आवाजें उठ रही है। देश के अलग-अलग हिस्सों में फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

फिल्म को लेकर बढ़ते विवाद और मिलती धमकियों के चलते दीपिका पादुकोण की सुरक्षा बड़ा दी गई है। क्योंकि करणी सेना ने दीपिका की नाक काटने तक की धमकी दे चुके हैं। साथ ही निर्देशक संजय लीला भंसाली को भी सुरक्षा मुहैया करवाई गई है।

करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने एक खुद का एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में मकराना ने कहा है कि 'वैसे तो राजपूत महिलाओं पर हाथ नहीं उठाते, लेकिन अगर जरुरत पड़ेगी तो वे वहीं करेंगे जो लक्ष्मण ने सूर्पनखा के साथ किया था।'

फिल्म 'पद्मावती' में दीपिका, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य किरदार में नजर आएंगे। इस फिल्म की रीलीज तारीख 1 दिसंबर बताया गया था। 

और पढ़ें: पद्मावती विवाद: सेंसर बोर्ड ने भंसाली की फिल्म को तकनीकी कारणों से वापस लौटाया