News Nation Logo

'पद्मावती' के लिए फैंस को अभी और करना पड़ सकता है इंतजार!

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने अब तक 'पद्मावती' को रिलीज के लिए प्रमाणित नहीं किया है।

News Nation Bureau | Edited By : Sonam Kanojia | Updated on: 19 Dec 2017, 01:00:24 PM
फाइल फोटो

मुंबई:  

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टाटर 'पद्मावती' पहले 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन विवाद के बाद संजय लीला भंसाली की फिल्म पर रोक लग गई। फिर यह मूवी अगले साल 9 फरवरी को रिलीज होने वाली थी, लेकिन एक बार फिर इसकी रिलीज टाल दी गई है।

खबरों की मानें तो केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने अब तक 'पद्मावती' को रिलीज के लिए प्रमाणित नहीं किया है। सरकार ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ (सेवानिवृत्त) ने राज्यसभा को यह सूचना दी। उन्होंने बताया कि फिल्म के 3डी वर्जन का सर्टिफिकेट संबंधी आवेदन 28 नवंबर 2017 को सीबीएफसी के सामने प्रस्तुत किया गया था।

ये भी पढ़ें: TV की बहुओं ने तोड़ी 'संस्कारी' इमेज, वेब सीरीज में अपनाया बोल्ड अंदाज

'पद्मावती' चलचित्र अधिनियम 1952, चलचित्र (प्रमाणन) नियमावली 1983 और उसके अंतर्गत बनाए गए दिशानिर्देशों के अनुसार प्रमाणन की प्रक्रिया से गुजरेगी।

जानकारी के मुताबिक, चलचित्र (प्रमाणन) नियमावली, 1983 के नियम 41 के तहत प्रमाणन प्रक्रिया के लिए 68 दिन की समयसीमा तय की गई है। राठौड़ का कहना है कि अगर फिल्म में दर्शाए गए विषयों पर विशेषज्ञों की राय अपेक्षित होगी तो सीबीएफसी के अध्यक्ष अतिरिक्त समय सीमा के संबंध में फैसला करेंगे।

गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है, जब सेंसर बोर्ड ने 'पद्मावती' को बिना पास किए वापस लौटाया हो। वहीं दूसरी तरफ यूपी, राजस्थान और मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में फिल्म को बैन कर दिया गया है।

'पद्मावती' में अभिनेता रणवीर सिंह दिल्ली के सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभा रहे हैं। भंसाली के अनुसार यह फिल्म राजपूत रानी पद्मावती की वीरता को श्रद्धांजलि है, जिनका किरदार दीपिका पादुकोण निभा रही हैं।

विवादों के बीच एक बीजेपी नेता ने भंसाली और दीपिका के सिर काटने वाले के लिए 10 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी। ऐतिहासिक तथ्यों के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ के आरोप में रूढ़िवादी समूहों के विरोध के बाद फिल्म विवादों में घिरी है।

ये भी पढ़ें: सर्दियों में घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने के लिए करें ये काम

First Published : 19 Dec 2017, 12:56:01 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Padmavati Cbfc