News Nation Logo

BREAKING

Banner

सुप्रीम कोर्ट में फिर पहुंचा 'पद्मावत' विवाद, रिलीज पर रोक के चलते निर्माता ने दायर की अपील

फिल्म 'पद्ममावत' की रिलीज को लेकर विवाद थमता न देख और कई राज्यों में फिल्म के प्रदर्शन पर बैन लगने के ऐलान के बाद निर्माताओं ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Bansal | Updated on: 17 Jan 2018, 01:41:36 PM
'पद्मावत' की रिलीज पर रोक के खिलाफ SC पहुंचे निर्माता

नई दिल्ली:

फिल्म 'पद्ममावत' की रिलीज को लेकर विवाद थमता न देख और कई राज्यों में फिल्म के प्रदर्शन पर बैन लगने के ऐलान के बाद निर्माताओं ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। सुप्रीम कोर्ट में निर्देशकों ने याचिका दायर की है जिसे कोर्ट ने सुनने के लिए मंजूर कर लिया है।

रिलीज की तारीख करीब होने के बावजूद लगातार एक के बाद एक कई राज्य सरकारों के इस फिल्म पर बैन लगाने के चलते निर्माताओं ने सुप्रीम कोर्ट से इस मामले की जल्द सुनवाई की अपील की है।

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस एएम खानविलकर और डीवाई चंद्रचूड़ इस बेंच ने विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा फिल्म की रिलीज पर प्रतिबंध को देखते हुए निर्माता के वकील की याचिका को स्वीकार कर लिया है।

गौरतलब है कि राजस्थान, हरियाणा, गुजरात और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों की सरकारों ने इस फिल्म की रिलीज पर बैन लगा दिया है। राज्यों ने कानून-व्यवस्था का हवाला देकर प्रतिबंध लगाया है।

फिल्म 'पद्मावत' को सेंसर बोर्ड ने फिल्म के नाम और कुछ बदलावों के साथ प्रदर्शन की अनुमति (सर्टिफिकेट) दे दिया था। लेकिन इसके बावजूद करणी सेना समेत कट्टर कई संगठन इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं। फिल्म देशभर में 25 जनवरी को रिलीज होनी है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में नहीं रिलीज होगी फिल्म 'पद्मावत', खट्टर सरकार का फैसला

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें   

First Published : 17 Jan 2018, 12:28:25 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.