News Nation Logo

Oscar 2021 की रेस में पहुंची फिल्म 'Bittu', ताहिरा कश्यप ने शेयर किया पोस्ट

भारत के पास अब भी 93वें अकादमी पुरस्कार में चमकने का एक मौका है क्योंकि लाइव एक्शन फिल्म कैटेगरी में भारत की फिल्म 'बिट्टू' (Bittu) शॉर्टलिस्ट हो गई है

IANS | Updated on: 10 Feb 2021, 04:31:04 PM
bittu

ऑस्कर में लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म में शॉर्टलिस्ट हुई भारत की 'बिट्टू' (Photo Credit: फोटो- IANS)

नई दिल्ली:

बेस्ट फॉरेन फिल्म कैटेगरी में भारतीय फिल्म 'जल्लीकट्टू' (JalliKattu) के जगह बनाने में नाकामयाब होने के बाद भी आशा की किरण बाकी है. भारत के पास अब भी 93वें अकादमी पुरस्कार में चमकने का एक मौका है क्योंकि लाइव एक्शन फिल्म कैटेगरी में भारत की फिल्म 'बिट्टू' (Bittu) शॉर्टलिस्ट हो गई है. करिश्मा देव दुबे की फिल्म 'बिट्टू' 10-फिल्मों की सूची का हिस्सा है. इस फिल्म को एकता कपूर, गुनीत मोंगा और ताहिरा कश्यप ने इंडियन वूमन राइजिंग इनीशियटिव के तहत प्रजेंट किया है. अब, शॉर्ट फिल्म्स एंड फीचर एनिमेशन ब्रांच के सदस्य यह देखेंगे कि क्या फिल्म को नामांकन से हटाना चाहिए.

यह फिल्म एक सच्ची कहानी पर आधारित है और स्कूल के 2 दोस्तों की कहानी बताती है. इस श्रेणी में शॉर्टलिस्ट हुईं अन्य फिल्मों में - दा यि, फीलिंग थ्रू, द ह्यूमन वॉयस, द किक्सल्ड क्वायर, द लेटर रूम, द प्रेजेंट, टू डिस्टेंट स्ट्रेंजर्स और द वैन एंड व्हाइट आई.

इसे लेकर गुनीत ने लिखा, "93वें अकादमी पुरस्कारों के लिए बिट्ट शॉर्टलिस्ट हो गई है. फिल्म और अद्भुत टीम की बहुत आभारी हूं." वहीं एकता ने लिखा, " यह बहुत ही रोमांचक खबर है, हम महिलाओं के लिए जो इस पर काम कर रही हैं. पूरी टीम को बधाई."

यह भी पढ़ें: अनीता हसनंदानी के घर गूंजी किलकारी, पति रोहित रेड्डी ने शेयर की Photo

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Erk❤️rek (@ektarkapoor)

ताहिरा ने फिल्म को सपोर्ट करने का आग्रह करते हुए लिखा, "बिट्टू 93वें अकादमी पुरस्कारों के लिए टॉप 10 में आ गई है! इंडियन वूमन राइजिंग का यह पहला प्रोजेक्ट है और बहुत खास है."

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by tahirakashyapkhurrana (@tahirakashyap)

यह भी पढ़ें: 'Qubool Hai 2.0' का टीजर रिलीज, इस दिन होगा प्रीमियर

ऑस्कर के लिए अंतिम नामांकन 15 मार्च को घोषित किए जाएंगे. वहीं प्राइज सेरेमनी 25 अप्रैल को होगी. बता दें कि समीक्षकों द्वारा भी सराही गई मलयालम फिल्म 'जल्लीकट्टू' ऑस्कर की दौड़ से बाहर हो गई है. उसे इस साल सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी में भारत की ओर से आधिकारिक तौर पर शामिल किया गया था. बुधवार को एकेडमी ऑफ मोशन पिक्च र आर्ट्स एंड साइंसेज ने 9 श्रेणियों में शॉर्टलिस्ट की गई फिल्मों के नामों की घोषणा की. ये कैटेगरी - डॉक्यूमेंट्री फीचर, डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट, इंटरनेशनल फीचर फिल्म, मेकअप एंड हेयरस्टाइलिंग, म्यूजिक (ओरिजनल स्कोर), म्यूजिक (ओरिजनल सॉन्ग), एनिमेटेड शॉर्ट फिल्म, लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म और विजुअल इफेक्ट्स हैं. लिजो जोस पेलिसरी की मलयालम भाषा में बनी फिल्म 'जल्लीकट्टू' शॉर्टलिस्ट हुई फिल्मों में शामिल नहीं है

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Feb 2021, 04:31:04 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो