logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

महिला दिवस पर कियारा आडवाणी ने कहा, 'सिर्फ एक दिन क्यों? अभी लंबा सफर है बाकी'

महिलाओं के सम्मान में एक दिन का जश्न मनाना अच्छा विचार है, लेकिन साल के अन्य 364 दिनों का क्या? यह प्रतिक्रिया बॉलीवुड की अभिनेत्री कियारा आडवाणी की थी, जब उनसे महिला दिवस के बारे में पूछा गया.

Updated on: 08 Mar 2020, 02:21 PM

highlights

  • नेटफ्लिक्स फिल्म 'गिल्टी' का प्रमोशन करने पहुंची कियारा.
  • महिलाओं से भेदभाव और अपराधों पर लगाम लगानी जरूरी.
  • देश में दुष्कर्म की दर खतरनाक स्तर पर.

मुंबई:

महिलाओं के सम्मान में एक दिन का जश्न मनाना अच्छा विचार है, लेकिन साल के अन्य 364 दिनों का क्या? यह प्रतिक्रिया बॉलीवुड की अभिनेत्री कियारा आडवाणी (Kiara Advani) की थी, जब उनसे महिला दिवस के बारे में पूछा गया. नेटफ्लिक्स (Netflix) फिल्म 'गिल्टी' के प्रमोशन के दौरान कियारा ने कहा, 'हर दिन महिला दिवस होना चाहिए और हर दिन उनके सम्मान में जश्न मनाना चाहिए. सिर्फ एक दिन क्यों?'

यह भी पढ़ेंः केटी पेरी ने ऑरलैंडो ब्लूम के साथ 'टकराव' पर की चर्चा

अभी लंबा सफर है तय करना
अभिनेत्री का मानना है कि महिलाओं के सम्मान में सिर्फ एक दिन का जश्न मनाने का विचार उनकी समझ से परे हैं, वह भी तब तक जब तक कि महिलाओं के खिलाफ भेदभाव और अपराधों पर लगाम नहीं लगाया जाता और उनका सम्मान नहीं किया जाता. हालांकि कियारा इस बात से खुश हैं कि इस विषय पर कम से कम बातचीत जरूर शुरू हुई है.

यह भी पढ़ेंः इस साल रहेगी बॉलीवुड में महिला केंद्रित फिल्मों की धूम

दुष्कर्म के खिलाफ लड़ाई की जरूरत
कियारा ने कहा, 'पहले इन विषयों पर बातचीत हमेशा दबा दी जाती थी. आज हम अंतत: असहज करने वाले विषयों पर चर्चा कर रहे हैं. हमारे देश में दुष्कर्म की दर खतरनाक स्तर पर है, ऐसे में हम सभी को इससे लड़ने की जरूरत है. मुद्दे की बात यह है कि कम से कम इन विषयों पर बातचीत शुरू हो गई है और हमनें अपने लक्ष्य की ओर एक कदम बढ़ाया है.'