logo-image

Fathers day 2022 : फादर्स डे पर जानें उन सिंगल फादर्स को जिन्होंने मां होने का भी निभाया फर्ज

हर साल जून महीने के तीसरे रविवार के दिन फादर्स डे (Fathers day 2022) मनाया जाता है.

Updated on: 18 Jun 2022, 03:01 PM

नई दिल्ली :

दुनिया में एक माता पिता का रिश्ता ही है जो हमारा हर हाल में साथ देता है. ऐसे में माता के बगैर जीवन जीना जैसे अंधकार में जीना हो. वहीं हर साल जून महीने के तीसरे रविवार के दिन यानि फादर्स डे (Fathers day 2022) को लोग अपने पिता के प्रति प्यार समर्पण को जाहिर करते हैं. हर कोई इस दिन अपने पिता को खास उपहार और अलग - अलग तरीकों से सम्मान देनें की कोशिश करता है. क्योंकि पिता, हमारी जिंदगी में एक ऐसे शख्स हैं, जो बिना किसी मतलब से हमसे प्यार करते हैं. और अपने ख्वाहिशें का गला घोटते हुए हमारे ख्वाब को पूरा करते हैं. इस बात को कभी अनदेखा नहीं किया जा सकता कि पिता हमारे लिए क्या कुछ नहीं त्याग करते हैं. आज हम बॉलीवुड के उन सिंगर फादर्स की बात करेंगे जिन्होंने मां और पिता दोनों का प्यार अपने बच्चों को दिया और सारी ख्वाहिशें पूरी की. 

करण जौहर 

सिंगल फादर की लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है करण जौहर का. करण दो बच्चों को अकेले ही संभालते हैं. उनके बच्चे रुही और यश सरोगेसी के जरिए हुए हैं। वो अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं. 

तुषार कपूर

तुषार कपूर भी सिंगल फादर हैं. उनके बेटे का नाम लक्ष्य है. सोशल मीडिया पर तुषार कपूर अपने बेटे की फोटो शेयर करते रहते हैं.

राहुल देव

सिंगल फादर की बात करें तो एक नाम राहुल देव का भी आता है. राहुल के बेटे का नाम सिद्धार्थ है. साल 2010 में कैंसर के चलते राहुल की पत्नी का निधन हो गया था इसके बाद से राहुल ने अपनी जिंदगी का एकमात्र उद्देश्य अपने बेटे को बना लिया. फिलहाल सिद्धार्थ यूके में पढ़ाई कर रहे हैं. 

राहुल बोस

राहुल बोस एक या दो नहीं बल्कि 6 बच्चों के सिंगल फादर हैं. शादी से पहले ही राहुल बोस ने अंडमान निकोबार के करीब 11 साल के 6 बच्चों को गोद लिया हुआ है। वो उनकी पढ़ाई से लेकर हर जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे हैं.