News Nation Logo
Banner

नुपुर जोशी ने वाराणसी की आध्यात्मिक ऊर्जा के अनुभव को लेकर की बात

नुपुर जोशी ने वाराणसी की आध्यात्मिक ऊर्जा के अनुभव को लेकर की बात

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 06 May 2022, 08:55:02 PM
Nupur Johi

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई:   पहले ये रिश्ता क्या कहलाता है में नजर आ चुकीं अभिनेत्री नुपुर जोशी ने वाराणसी की यात्रा के दौरान आध्यात्मिक परिवर्तन का अनुभव करने और जीवन में सकारात्मक ऊर्जा की खोज करने के बारे में बताया।

उन्होंने कहा, वाराणसी में घाटों की खोज करना सबसे अच्छी चीजों में से एक है। शहर में लगभग सौ घाट हैं, प्रत्येक की सीढ़ियां गंगा के किनारे की ओर जाती हैं। ये स्नान घाट, प्रार्थना घाट और श्मशान स्थल हैं। यह उन्हें एक यात्री के लिए आकर्षक और रोमांचकारी बनाता है, क्योंकि यह किसी पौराणिक कथाओं से जुड़ा हुआ है।

उन्होंने आगे कहा, शाम की आरती देखना निश्चित रूप से जीवन में एक बार का अनुभव है। इस आयोजन के दौरान बड़े आकार के पीतल के लैंप का उपयोग किया जाता है, जो मंत्रोच्चार और प्रार्थना की प्रतीक्षा कर रहे लोगों की भीड़ की मौजूदगी में होता है। इसमें इतनी सकारात्मक ऊर्जा है। मैं अपने आप में एक आध्यात्मिक परिवर्तन का अनुभव कर रही हूं।

नूपुर, राखी, दो हंसों का जोड़ा जैसे शो में अभिनय के लिए जानी जाती हैं।

उन्होंने बताया, सुबह के दौरान नाव की यात्रा शायद वाराणसी में करने के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक है। गंगा के किनारे की सवारी वाराणसी का सर्वोत्कृष्ट अनुभव प्रदान करती है। यह विभिन्न घाटों और नदी के किनारे स्थित पूर्व महलों के माध्यम से इस शहर का मनोरम ²श्य प्रदान करता है। नाव यात्रा का सुबह का अनुभव आपके दिल पर एक अमिट छाप छोड़ेगा, खासकर क्योंकि आपको पवित्र नदी में लोगों की आस्था देखने को मिलेगी।

वह शहर के भोजन और बाजार की सराहना करती चली गई।

उन्होंने साथ ही यह भी कहा, वाराणसी में खरीदारी दोपहर या शाम को करने के लिए सबसे अच्छी बात है। यह शहर अपनी रेशम की साड़ियों और अलंकृत गहनों के लिए व्यापक रूप से प्रसिद्ध है। यहां का स्थानीय बाजार शानदार महीन रेशम से भरा हुआ है और साड़ियों के अलावा, कोई भी शॉल, कालीन, पत्थर की जड़ाई का काम, चूड़ियां और हिंदू या बौद्ध देवताओं की मूर्तियां खरीद सकते हैं। और यदि आप एक गैस्ट्रोनोम हैं, तो सड़कों पर स्थानीय भोजन का स्वाद लेना वाराणसी में सबसे अच्छी चीजों में से एक है। मैंने यहां के प्रसिद्ध पान का आनंद लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 06 May 2022, 08:55:02 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.