logo-image

पकंज कपूर को दिया जाएगा 'आइकन ऑफ इंडियन सिनेमा' पुरस्कार

रंगमंच से अपने करियर की शुरूआत करने वाले पंकज का जन्म लुधियाना, पंजाब में हुआ था. उन्हें तीन नेशन अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है.

Updated on: 26 Sep 2018, 07:06 PM

मुंबई:

अभिनेता-निर्देशक पंकज कपूर को यहां जागरण फिल्म फेस्टिवल के नौवें संस्करण के समापन समारोह में 'आइकन ऑफ इंडियन सिनेमा' पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. यहां जारी एक बयान के मुताबिक, मुंबई संस्करण का समापन समारोह रविवार को होगा. पंकज अभिनेता, निर्देशक होने के साथ रंगमंच कलाकार भी हैं. उन्हें 'जाने भी दो यारों', 'राख', 'एक डॉक्टर की मौत' और 'मकबूल' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है.

रंगमंच से अपने करियर की शुरूआत करने वाले पंकज का जन्म लुधियाना, पंजाब में हुआ था. उन्हें तीन नेशन अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है. भारतीय सिनेमा में अपना महत्तवपूर्ण योगदान देने के साथ ही उन्हें उनके टीवी में किए किरदारों के लिए भी जाना जाता है. जिसमें 'ऑफिस-ऑफिस' और 'करमचंद' टीवी सीरीयल शामिल है. नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई करने के बाद उन्होंने फिल्मी जगत में कदम रखा था. उनके करियर की पहली फिल्म साबित हुई रिचर्ड एटनबर्ग की फिल्म गांधी. 

और पढ़ें- तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर के बारे में किये चौंका देने वाले खुलासे, कहा- अश्लील हरकतों से परेशान होकर छोड़ी फिल्म

महोत्सव का शुभारंभ 29 जून को दिल्ली में हुआ था, और उसके बाद कानपुर, लखनऊ, इलाहाबाद, वाराणसी, पटना, देहरादून, रांची, जमशेदपुर, भोपाल, इंदौर, गोरखपुर, आगरा, लुधियाना, हिसार, मेरठ और रायपुर जैसे शहरों में भी इसे आयोजित किया गया.

(आईएएनएस से इनपुट के साथ.)