logo-image

Aamir Khan के साथ अब Taapsee Pannu भी पड़ी मुश्किल में! जानें वजह

दिव्यांग जनों का मजाक बनाने पर 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chaddha) और तापसी पन्नू (Tapsee Pannu) की फिल्म 'शाबाश मिठू' (Shabash Mitthu) के ऊपर हुई शिकायत दर्ज.

Updated on: 24 Aug 2022, 03:32 PM

New Delhi:

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) आज कल अपनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chaddha) की वजह से काफी सुर्खियां बटोर रहें हैं.  जिनको नहीं पता उन्हें बता दें की यह फिल्म टॉम हॉक्स की हॉलीवुड क्लासिक फिल्म 'द फॉरेस्ट गंप' (The forest Gump) की हिन्दी रीमेक है. आमिर खान स्टारर इस फिल्म में उनके साथ करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ,मोना सिंह (Mona Singh) और साउथ स्टार नागा चैतन्य (Naga Chaitanya) भी दिखाई दिए थे. सोशल मीडिया पर चल रहे बॉयकॉट ट्रेंड की वजह से यह फिल्म रिलीज होने पर उतना अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाई जितना सोचा गया था. इसके अलावा अब फिल्म के ऊपर एक शिकायत दर्ज होने का मामला सामने आ रहा हैं और इस मामले में तापसी पन्नू (Tapsee Pannu) की फिल्म  'शाबाश मिठू' (Shabash Mitthu) भी शामिल है.

दरअसल, डॉक्टर्स विद डिसेबिलिटीज के को-फाउंडर डॉ सतेंद्र सिंह जो खुद भी 70% लोकोमोटर डिसेबिलिटी से पीडित हैं उन्होंने अपनी शिकायत पर कमिश्नर कोर्ट के जारी किए गए  नोटिस की कॉपी शेयर की है. हालांकि,  सोशल जस्टिस एंड एम्पावरमेंट मिनिस्ट्री (Social Justice And emnpowerment) से इस मामले पर भी तक कोई सफाई नहीं मिली है. नोटिस के अनुसार, विकलांग व्यक्तियों के लिए आयुक्त की अदालत ने मामले पर 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chaddha) और 'शाबाश मिठू' (Shabash Mitthu), केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (Central Board of Film Certification) और केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय (Union information and broadcasting ministry) के डायरेक्टर्स  से सफाई मांगी है.

आपको बता दें की ,यह मामला आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chaddha) और तापसी पन्नू (Tapsee Pannu) की  'शाबाश मिठू' (Shabash Mitthu) के खिलाफ दिव्यांगों का मजाक करने का है. शिकायत में आरोप लगाया गया है कि यह फिल्में विकलांग व्यक्तियों के अधिकार अधिनियम, 2016 के प्रावधानों का उल्लंघन करती हैं, जो विशेष रूप से विकलांग लोगों के खिलाफ अपमानजनक कमेंट करती हैं.

यह भी पढें - बॉयकॉट के बाद भी लोगों का गुस्सा नहीं हुआ शांत, उठी LSC के बैन की मांग

अब बात करें पिंक एक्ट्रेस के वर्कफ्रंट  की तो, तापसी अपने आने वाली फिल्म 'डंकी' (Dunki) में सूपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ स्क्रीन शेयर वाली हैं. साथ ही दोनो एक्टर्स के फैंस उन्हें एक साथ देखने के लिए बेहद एक्साईटेड हैं.