logo-image

अब वरुण, जान्हवी पर भड़का इजराइल दूतावास, फिल्म बवाल पर रोक की मांग...

वरुण धवन और जान्हवी कपूर स्टारर बवाल 21 जुलाई, 2023 को सिनेमा घरों में रिलीज़ हुई थी. तब से लेकर यह फिल्म किसी न किसी वजह से विवाद का हिस्सा रही है. नितेश तिवारी की डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को इजरायली दूतावास की क्रिटिसिज्म का सामना करना पड़ रहा है

Updated on: 29 Jul 2023, 04:11 PM

नई दिल्ली:

वरुण धवन और जान्हवी कपूर स्टारर बवाल 21 जुलाई, 2023 को सिनेमा घरों में रिलीज़ हुई थी. तब से लेकर यह फिल्म किसी न किसी वजह से विवाद का हिस्सा रही है. नितेश तिवारी की डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को इजरायली दूतावास की क्रिटिसिज्म का सामना करना पड़ रहा है. जान्हवी कपूर और वरुण धवन अभिनीत फिल्म बवाल 21 जुलाई को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई. नितेश तिवारी की डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को देशभर के दर्शकों ने खूब सराहा.

इजरायली दूतावास ने ट्विटर पर लिखा 

सेकंड वर्ल्ड वॉर के दौरान नरसंहार और ऑशविट्ज़ एकाग्रता शिविर के ऐतिहासिक कहानी की वजह से ये फिल्म अपनी रिलीज़ के बाद से ही विवादों में घिरी हुई है. अब, भारत में इजरायली दूतावास ने फिल्म में इवेंट कॉन्टेक्स्ट के बारे में एक बयान जारी किया है. कल, इजरायली दूतावास ने ट्विटर पर लिखा कि फिल्म मेकर और वरुण धवन की फिल्म में कुछ वोकैबलरी का यूज करके गलत निर्णय लिया. ट्वीट में यह भी बताया गया है कि कैसे हर किसी को होलोकॉस्ट घटना के बारे में शिक्षित किया जाना चाहिए.

फिल्म में गलत वोकैबलरी का यूज हुआ

ट्वीट में लिखा है, इजरायली दूतावास हालिया फिल्म 'बवाल' में नरसंहार के महत्व को तुच्छ बताए जाने से परेशान है. फिल्म में कुछ शब्दावली के यूज में गलत ऑपशन यूज किया गया था, और हालांकि हम मानते हैं कि कोई मैल्सियस इरादा नहीं था" , हम उन सभी से रिक्वेस्ट करते हैं जो नरसंहार की भयावहता के बारे में पूरी तरह से जागरूक नहीं हैं, वे इसके बारे में खुद को जागरूक करें. हमारा दूतावास इस स्पेशल टॉपिक पर एडूकेशनल मटेरियल का प्रचार करने के लिए लगातार काम कर रहा है, और हम इसे बढ़ावा देने के लिए सभी लोगों के साथ बातचीत में शामिल होने के लिए तैयार हैं. 

 

 

यह भी पढ़ें- Taali Teaser Out: किन्नर अवतार में सुष्मिता सेन ने उड़ाया गर्दा, रिलीज हुआ 'ताली' का दमदार टीजर

दूतावास ने फिल्म पर रोक की मांग की

भारत में इजरायली राजदूत नाओर गिलोन ने भी ट्वीट किया, ''मैंने बवाल फिल्म नहीं देखी और न ही देखूंगा, लेकिन मैंने जो पढ़ा है, उसमें वोकेबलरी और सिम्बोलिक का खराब विकल्प था. प्रलय का तुच्छीकरण सभी को परेशान करना चाहिए. मैं उन लोगों से आग्रह करता हूं जो इस भयावहता के बारे में पर्याप्त नहीं जानते हैं कि वे इसके बारे में खुद को जागरूक करें. इससे पहले, यहूदी हूम्न राइट ऑग्रनाजेशन द साइमन विसेन्थल सेंटर ने फिल्म को होलोकॉस्ट के संदर्भ में प्राइम वीडियो से हटाने की मांग की थी, जहां इसे रिलीज किया गया था.