logo-image

Darr turns 30: जब डर के लिए शाहरुख खान नहीं बल्कि आमिर खान थे पहली पसंद, जूही चावला ने किया खुलासा

फिल्म डर की 30वीं सालगिरह के मौके पर जूही चावला ने बताया कि शाहरुख खान द्वारा निभाए गए किरदार के लिए आमिर खान के नाम पर विचार किया जा रहा है.

Updated on: 24 Dec 2023, 05:47 PM

नई दिल्ली:

साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म डर ने 1993 में क्रिसमस वीकेंड पर ऑडियंस को दिवाना बना दिया था. फिल्म के रिलीज को 30 साल हो गए है.  जूही चावला ने फिल्म में किरण का किरदार निभाया था. इस खास दिन पर एक्ट्रेस ने महान फिल्म मेकर के साथ काम करने के अपने एक्सपीरियंस को जताया. इस मौके पर एक्ट्रेस ने शेयर किया कि इस फिल्म के लिए शाहरुख खान की जगह आमिर खान के नाम पर विचार किया जा रहा था.  हालिया बयान में, जूही चावला मेहता ने अपनी फिल्मोग्राफी में डर पर जोर दिया और यश चोपड़ा के साथ फिल्म्स पर विचार किया. उन्होंने कहा, डर मेरे करियर की मुख्य फिल्मों में से एक है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yash Raj Films (@yrf)

जूही ने चांदनी में यश जी के साथ अपने पहले कोलाब्रेट को याद किया, जहां उनकी एक छोटी भूमिका थी. उस समय इंडस्ट्री में नए होने के बावजूद, फिल्म निर्माता ने उन्हें एक ब्रीफ गेस्ट अपीयरेंस में विनोद खन्ना के सामने कास्ट किया. जूही ने बताया कि इसी दौरान उन्होंने पहली बार यश जी के निर्देशन में कैमरे का सामना किया था, यह अनुभव सिर्फ ढाई दिन तक चला. जूही ने वाईआरएफ की एक और फिल्म आइना में काम करने के अपने एक्सपीरियंस को याद किया, जिसे पामेला चोपड़ा ने निर्मित किया था. अभिनेत्री ने बताया कि यह पहली बार था जब उन्हें हनी ईरानी के घर पर इंवाइट किया गया था. 

जूही ने आगे कहा, दूसरी बार जब मैंने दोबारा कोई स्क्रिप्ट सुनी, तब यश जी ने मुझे अपने घर के गद्दे वाले कमरे में बिठा दिया. उन्होंने एक उभरती हुई कलाकार होने, अभी भी अपने पैर जमाने और महान डायरेक्शन के सामने बैठने का सौभाग्य मिला.जिन्होंने शालीनतापूर्वक उन्हें पूरी फिल्म दिखाई. जूही ने उस समय डायरेक्ट या मेकर द्वारा शूटिंग शुरू करने से पहले पूरी स्क्रिप्ट लिखने पर प्रकाश डाला. हालांकि, यश जी के साथ, आइना और डर दोनों के लिए, उन्होंने उन्हें पूरी स्क्रिप्ट सुनाने के लिए समय लिया.

यश जी के साथ काम करने के यादों को याद करते हुए, जूही ने कहा, मैं उस समय बहुत छोटी थी और यश जी से बहुत प्रभावित थीॉ. यश चोपड़ा जी की नायिका बनना मेरे लिए बहुत बड़ा पल था. उनके द्वारा निर्देशित 'सिलसिला' और कुछ अन्य फिल्में देखकर मैं बड़ी हुई हूं, लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कैमरे के सामने रहूंगी और महान यश चोपड़ा मुझे निर्देशित करेंगे.