News Nation Logo

Saina Nehwal Biopic: बैडमिंटन नहीं यह खेल था साइना नेहवाल का पहला प्यार

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 20 Dec 2019, 10:44:14 AM
साइना नेहवाल बायोपिक

नई दिल्ली:  

Saina Nehwal Biopic: बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'साइना' की तैयारी में लगी हैं. फिल्म में परिणीति बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal) का किरदार निभाएंगी. ये फिल्म बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal) के जीवन पर आधारित है.

हाल ही में परिणीति चोपड़ा ने साइना (Saina Nehwal) के साथ वक्त भी बिताया. साइना नेहवाल ने परिणीति चोपड़ा को अपनी मां के हाथ के बने आलू पराठे खिलाए. परिणीति (Parineeti Chopra) साइना नेहवाल के घर हैदराबाद आई हुई थीं. इस दौरान उन्होंने आलू के पराठों का स्वाद लिया.

यह भी पढ़ें: Taimur Birthday: अपने लाडले का नाम तैमूर नहीं ये रखना चाहती थीं करीना, आज भी बुलाती हैं उन्हें इस निक नेम से

View this post on Instagram

Heels? I'll just have a seat then 🛋

A post shared by Parineeti Chopra (@parineetichopra) on

भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी और ओलंपिक पदक विजेता साइना नेहवाल (Saina Nehwal) को कौन नहीं जानता. उन्होंने अपने खेल से दुनिया में एक अलग पहचान बनाई है. लेकिन क्या आपको पता है कि साइना का पहला प्यार बैडमिंटन नहीं, बल्कि कराटे था. साइना कराटे में ब्लैक बेल्ट चैंपियन भी हैं, लेकिन समय के साथ-साथ कराटे छोड़ साइना ने बैडमिंटन खेलना शुरू किया और आज देश की स्टार बैडमिंटन में वह शुमार हैं.

View this post on Instagram

30 more days to be her ... and live her!! 🌺 #SainaNehwalBiopic @nehwalsaina 🏸

A post shared by Parineeti Chopra (@parineetichopra) on

साइना नेहवाल (Saina Nehwal) साल 2006 में पहली बार चर्चा में आईं, जब 16 साल की उम्र में उन्होंने राष्ट्रीय अंडर-19 चैंपियनशिप जीती. साल 2012 में साइना नेहवाल (Saina Nehwal) लंदन ओलंपिक में कांस्य जीतने वाली पहली भारतीय शटलर भी बनीं. इसके बाद उन्होंने वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर वन पायदान पर कब्जा किया. साइना देश की एक ऐसी खिलाड़ी हैं जिन्होंने अब तक कई टूर्नामेंट में देश के लिए गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं.

यह भी पढ़ें: CAA: फरहान अख्तर, अनुराग और स्वरा पर बरसे विवेक अग्निहोत्री, पूछा- कौन किसे खिला रहा है

देखना होगा कि परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra), साइना के किरदार को कैसे सिल्वर स्क्रीन पर दिखाती हैं. परिणीति चोपड़ा ने इस फिल्म के लिए कई महीनों तक बैडमिंटन प्रैक्टिस भी की और इस दौरान उनको गर्दन में चोट का सामना भी करना पड़ा. बता दें कि परिणीति (Parineeti Chopra) से पहले इस फिल्म में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) आने वाली थीं लेकिन अपने बिजी शेड्यूल के कारण श्रद्धा कपूर ने इस फिल्म दूरी बना ली. फिल्म के लिए श्रद्धा (Shraddha Kapoor) बैडमिंटन खेलने की ट्रैनिंग भी ले रही थीं. साइना नेहवाल की बायोपिक साल 2020 में रिलीज होगी.

वर्कफ्रंट की बात करें तो परिणीति चोपड़ा ने हाल ही में 'द गर्ल ऑन द ट्रेन' (The Girl on the Train) की शूटिंग खत्म की है. यह इसी नाम से बनी हॉलीवुड फिल्म 'द गर्ल ऑन द ट्रेन' की हिंदी रीमेक है. इस फिल्म की कहानी साल 2015 में आई पाउला हॉकिन्स के बेस्ट सेलर उपन्यास पर आधारित है. 'द गर्ल ऑन द ट्रेन' (The Girl on the Train) एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म होगी.

First Published : 20 Dec 2019, 10:43:39 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.