logo-image

यूपी : लड़की के आत्महत्या मामले में मंत्री के बेटे का होगा नार्को टेस्ट

यूपी : लड़की के आत्महत्या मामले में मंत्री के बेटे का होगा नार्को टेस्ट

Updated on: 04 Mar 2022, 11:35 AM

मैनपुरी:

2019 में मैनपुरी में एक स्कूली छात्रा की रहस्यमय मौत की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी) अब यूपी के एक मंत्री के बेटे का नार्को विश्लेषण परीक्षण करेगी।

मैनपुरी में विशेष अदालत ने गुरुवार को परीक्षण की अनुमति दी। एक महीने के अंदर टेस्ट कराया जाएगा।

गौरतलब है कि मैनपुरी के एक स्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक लड़की 16 सितंबर, 2019 को परिसर में मृत पाई गई थी।

उसके परिवार ने दुष्कर्म की आशंका जताई थी और मामले में आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए संबंधित धाराओं को जोड़ा गया था।

तत्कालीन प्राचार्य, छात्रावास के वार्डन और दो छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। तत्कालीन प्रिंसिपल सुषमा सागर को दिसंबर 2021 में गिरफ्तार कर मैनपुरी की एक अदालत में पेश किया गया था और जेल भेज दिया गया था।

मैनपुरी की विशेष अदालत ने गुरुवार को एसआईटी के आवेदन को स्वीकार कर लिया था, और यूपी के कैबिनेट मंत्री और भानगांव (मैनपुरी) से बीजेपी विधायक राम नरेश अग्निहोत्री के बेटे अंकुर अग्निहोत्री का नार्को टेस्ट करने की अनुमति दे दी थी।

अंकुर अग्निहोत्री का पहले 500 अन्य लोगों के साथ डीएनए परीक्षण भी किया गया था।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने पिछले साल सितंबर में मामले को लेकर कड़ा रुख अपनाया था। पहले गठित तीन सदस्यीय एसआईटी की जांच बेनतीजा रही थी, जिसके बाद दूसरी एसआईटी का गठन किया गया।

उत्तर प्रदेश सरकार ने उच्च न्यायालय की टिप्पणी के बाद तीन पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया था।

एसआईटी ने उस स्कूल का दौरा किया था जहां लड़की मृत पाई गई थी और मामले में पहली जांच की रिपोर्ट, पोस्टमार्टम जांच रिपोर्ट, डीएनए परीक्षण और फोरेंसिक निष्कर्ष और पॉलीग्राफ परीक्षण की जांच की थी।

मंत्री राम नरेश अग्निहोत्री से संपर्क करने के प्रयास व्यर्थ साबित हुए लेकिन उनके बेटे अंकुर अग्निहोत्री ने कथित तौर पर कहा है कि वह सभी परीक्षणों के लिए तैयार हैं, और नार्को टेस्ट के लिए भी जाएंगे क्योंकि उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.