logo-image

नीमा डेन्जोंगपा बदल सकती है पूर्वोत्तर को देखने का नजरिया : सुरभि दास

नीमा डेन्जोंगपा बदल सकती है पूर्वोत्तर को देखने का नजरिया : सुरभि दास

Updated on: 19 Aug 2021, 10:05 PM

नई दिल्ली:

अभिनेत्री सुरभि दास के लिए आगामी धारावाहिक नीमा डेन्जोंगपा अपने पूर्वोत्तर समुदाय का प्रतिनिधित्व करने और लोगों की उनके बारे में धारणा को बदलने का अवसर लेकर आया है।

असम की रहने वाली और शो में नीमा नाम की एक साधारण और प्यारी सिक्किमी लड़की का किरदार निभाने वाली सुरभि कहती हैं, देशभर में लाखों लोगों तक पहुंचने वाले मंच पर अपने समुदाय का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होना गर्व की अनुभूति है। नीमा है एक सुंदर, बहादुर चरित्र और ईमानदारी से यह कुछ ऐसा है, जिसने मुझे विश्वास की उस छलांग को लेने और हर उस चीज के लिए लड़ने के लिए प्रेरित किया, जिसके मैं हकदार हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं पूर्वोत्तर के लोगों के बारे में लोगों की धारणाओं को बदलने में सक्षम हूं, जो दिल से बहुत भारतीय हैं।

शो नीमा डेन्जोंगपा सिक्किम की एक युवा लड़की नीमा के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे मुंबई के सुरेश (अक्षय केलकर द्वारा अभिनीत) से प्यार हो जाता है।

वे शादी कर लेते हैं और अपने सभी दोस्तों और परिवार को पीछे छोड़कर, नीमा मुंबई चली जाती है। लेकिन उसे कम ही पता है कि सपनों का शहर उसके सबसे बुरे सपने में बदलने वाला है। उसे न केवल शहर में अवांछित महसूस कराया जाता है, बल्कि उसे नाम से पुकारा जाता है और पूर्वोत्तर से आने के लिए उसे बदनाम किया जाता है।

सुरभि इस भूमिका को निभाते हुए नीमा के सामने आने वाली समस्याओं से अच्छी तरह से जुड़ सकती हैं, क्योंकि वह खुद जीवन में किसी न किसी मोड़ पर उन हालात से गुजरी हैं।

वह साझा कहती हैं, नीमा और मैं दोनों पूर्वोत्तर से हैं। इस किरदार की तरह, मैंने भी अपने निजी जीवन में इस तरह के पूर्वाग्रहों का सामना किया है, मेरे मूल के कारण सभी प्रकार के नस्लीय अपमान कहा जाता है। साथ ही, मैं वास्तव में उस व्यक्ति से संबंधित हूं जो नीमा है, विशेष रूप से उसका सकारात्मक और प्रेरक पक्ष।

सुरभि ने आगे उन चुनौतियों के बारे में विस्तार से बताया, जिनका उन्होंने परदे पर चरित्र को चित्रित करते समय सामना किया।

वह कहती हैं, मुझे उच्चारण पर काम करना था। चूंकि नीमा का नेपाली उच्चारण है और मैं असम से हूं, मुझे अपने बोलने के तरीके में अंतर को कवर करना पड़ा। इस चरित्र को जीवंत करने के लिए हमें बहुत काम करना पड़ा।

नीमा डेन्जोंगपा 23 अगस्त से कलर्स चैनल पर प्रसारित होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.