logo-image

द एम्पायर पर निखिल आडवाणी: पुस्तक के पात्रों की असफलता और सफलता पसंद

द एम्पायर पर निखिल आडवाणी: पुस्तक के पात्रों की असफलता और सफलता पसंद

Updated on: 27 Aug 2021, 02:15 PM

नई दिल्ली:

द एम्पायर के शो रनर निखिल आडवाणी का कहना है कि मुगल साम्राज्य पर एलेक्स रदरफोर्ड की किताब के पात्रों की सफलता और असफलता ने ही उन्हें कहानी को पर्दे पर लाने के लिए प्रेरित किया।

द एम्पायर की कहानी पर आपत्तियों के बारे में बात करते हुए, आडवाणी ने आईएएनएस को बताया, बेशक, यह वहां है और मैंने सोचा था कि मैं बाटला हाउस पर कर रहा हूं क्योंकि बाटला हाउस एक कलाकार के रूप में है। विषय की व्याख्या छात्रों से या पुलिस से की जा सकती है। यह व्याख्या के बारे में है।

द एम्पायर एक योद्धा से राजा बनने की एक काल्पनिक गाथा है, जो दो लेखकों डायना प्रेस्टन और उनके पति माइकल प्रेस्टन के उपनाम एलेक्स रदरफोर्ड की किताबों पर आधारित है। वे छह-पुस्तक ऐतिहासिक कथा श्रृंखला एम्पायर ऑफ द मुगल के लिए जाने जाते हैं।

द एम्पायर के मामले में आडवाणी ने कहा कि फोर्स फील्ड किताब थी।

आडवाणी ने कहा, मेरे लिए, इस मामले में बल क्षेत्र पुस्तक रहा है। मैं पुस्तक का अनुसरण कर रहा हूं। अगर आपको कोई आपत्ति है तो आपको यह समझने की जरूरत है कि एक निर्माता और कहानीकार के रूप में मुझे पुस्तक और कहानी से मोहित किया गया है।

उन्होंने कहा, मुझे किताब के पात्रों की सफलता और असफलता पसंद है और इसलिए मैंने इसे पर्दे पर लाने की कोशिश की।

मिताक्षरा कुमार द्वारा निर्देशित और मोनिशा आडवाणी और मधु भोजवानी द्वारा निर्मित, द एम्पायर जल्द ही केवल डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.