logo-image

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पीवीआर सिनेमा की अर्बन प्लेसमेकिंग इनिशिएटिव की लॉन्च

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पीवीआर सिनेमा की अर्बन प्लेसमेकिंग इनिशिएटिव की लॉन्च

Updated on: 25 Aug 2021, 02:40 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पीवीआर सिनेमा की अर्बन प्लेसमेकिंग इनिशिएटिव की शुरूआत करने पहुंचे, तो नजारा पूरी तरह से बदल गया।

मीडिया को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, यह हमेशा दिल्ली में एक बहुत ही घटित होने वाली जगह रही है। इससे पहले, मुझे याद है कि मैंने और मेरी पत्नी ने यहां बहुत सारी फिल्में देखी हैं। राजनीति में आने से पहले, हमें फिल्में देखने का बहुत शौक था। फिल्म कितनी भी अच्छी या बुरी क्यों ना हो, हमने हमेशा सभी फिल्में देखीं। मुझे बहुत खुशी है कि उन्होंने पूरे क्षेत्र को फिर से तैयार किया है।

उन्होंने दिल्ली सरकार के लिए मनोरंजन इंडस्ट्री के महत्व पर भी जोर दिया है।

सीएम ने आगे कहा, दिल्ली सरकार ने हमेशा मनोरंजन इंडस्ट्री का समर्थन किया है। ना केवल मनोरंजन इंडस्ट्री, लोगों का मनोरंजन करता है, जो इसका मुख्य लक्ष्य कई लोगों को रोजगार देना भी है। यह देश के लिए जरुरी है क्योंकि इतनी बेरोजगारी है।

मनोरंजन इंडस्ट्री पर कोविड -19 के प्रभाव को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, कोविड -19 के समय में, मनोरंजन इंडस्ट्री सबसे अधिक प्रभावित हुआ था। एक तरह से यह उन महत्वपूर्ण इंडस्ट्री में नहीं आता है, इसलिए जब भी कोविड के मामले बढ़े, मनोरंजन इंडस्ट्री को झटका लगा। जब मामले कम होते हैं तो मनोरंजन इंडस्ट्री सबसे आखिर में खुलता है। लेकिन मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि मैं आपके सिनेमा हॉल, थिएटर और सार्वजनिक स्थानों को फिर से खोलने के लिए बहुत संघर्ष करता हूं।

इस कार्यक्रम में पीवीआर लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक संजीव कुमार बिजली, पीवीआर लिमिटेड के सीईओ गौतम दत्ता और आम आदमी पार्टी के विधायक और प्रवक्ता राघव चड्ढा भी मौजूद थे।

इस पहल का उद्देश्य स्थानीय नगरपालिका अधिकारियों के सहयोग से पीवीआर प्रिया के आसपास के क्षेत्रों को फिर से तैयार करना और फिर से काम करना है।

परिवेश की जिम्मेदारी लेने के अलावा, पीवीआर ने पहली पी (एक्सएल) तकनीक और अत्याधुनिक बड़ी स्क्रीन प्रारूप भी पेश किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.