logo-image

Neha Kakkar: 4 साल की उम्र से शुरू कर दी थी सिंगिग, इस गाने से हुई थीं मशहूर

नेहा कक्कड़ (Neha Kakkad) ने कॉलेज की छात्रा के रूप में 'इसी लाइफ' फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया और इसके लिए उन्हें नेगिटेव और मिक्सड रिव्यूज मिले.

Updated on: 05 Jun 2023, 06:36 PM

नई दिल्ली:

नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) एक ऐसा चेहरा हैं, जिन्हें किसी पहचान की जरूरत नहीं है. अपनी मधुर आवाज से सबको कायल करने वाली नेहा का कल बर्थडे है, उनका जन्म 1988 में हुआ था. सेंकड हैंड जवानी से पॉपुलैरिटी हासिल करने वाली नेहा अब तक कई बड़े हिट गाने दे चुकी हैं. नेहा की आवाज का बच्चा-बच्चा दीवाना है. नेहा ने 4 साल की उम्र में गाना गाना (Singer Neha kakkar) शुरू कर दिया था और इसके बाद उन्होंने कई म्यूजिक शो में पार्ट लिया.नेहा ने 2009 में सिंगिंग रियलिटी शो "इंडियन आइडल" में एक कंटेस्टेंट के रूप में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की. वह "लंदन ठुमकदा", "सनी सनी" और "आंख मारे" जैसे एनर्जेटिक गाना गानों के लिए भी जानी जाती हैं.  नेहा ने अपने करियर के चरम पर पहुंचने के बाद 'नेहा द रॉकस्टार' के रूप में मीट ब्रोस अंजन के म्यूजिक कंट्रीब्यूशन के साथ अपना खुद का एल्बम शुरू किया. 

नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) ने कॉलेज की छात्रा के रूप में 'इसी लाइफ' फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया और इसके लिए उन्हें नेगिटेव और मिक्सड रिव्यूज मिले. ये फिल्म उनकी बॉक्सऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. लेकिन इसकी असफलता से वो हारी नहीं,  उन्होंने इसके बाद कन्नड़ और तेलुगु इंडस्ट्री को अपनी आवाज़ दी और अपने बेहतरीन गाने के लिए देशभर में मशहूर हुईं.

1000 से ज्यादा गाना गा चुकी हैं नेहा

नेहा ने कई भारतीय भाषाओं में 1000 से अधिक गाने गाए हैं और उन्हें इंडस्ट्री में सबसे सफल सिंगर में से एक माना जाता है. उन्होंने 2018 में "बद्री की दुल्हनिया" गाने के लिए बेस्ट फीमेल प्लैबेक सिंगर, फिल्मफेयर अवॉर्ड सहित कई पुरस्कार जीते हैं. साथ ही नेहा सामाजिक कार्यों में भी काफी एक्टिव रही हैं. उन्होंने केरल बाढ़ पीड़ितों और पुलवामा हमले के शहीदों के परिवारों सहित विभिन्न चैरिटी के लिए पैसा दान किया है. वह "इंडियन आइडल", "सा रे गा मा पा लिल चैंप्स" और "दिल है हिंदुस्तानी" सहित कई रियलिटी शो में जज के रूप में दिखाई दी हैं.

ये भी पढ़ें-Gufi Paintal Passes Away : महाभारत के शकुनी मामा ने दुनिया को कहा अलविदा, फिल्म इंडस्ट्री में दौड़ी शोक की लहर

नेहा 60 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फॉलो की जाने वाली इंडियन सिंगर हैं.नेहा के शादी-शुदा के जीवन की अगर बात करें तो 2020 में, नेहा कक्कड़ ने रोहनप्रीत सिंह से शादी की, जिनसे वह एक साथ एक म्यूजिक वीडियो फिल्माते समय मिली थीं.