logo-image

बिन ब्याही मां बनीं Neena gupta ने ऐसे संभाला था अपना घर और संसार

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena gupta) के लिए आज बेहद ही खास दिन है. क्योंकि आज एक्ट्रेस का जन्मदिन है.

Updated on: 04 Jul 2022, 09:18 AM

नई दिल्ली :

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena gupta) के लिए आज बेहद ही खास दिन है. क्योंकि आज एक्ट्रेस का जन्मदिन है. आज नीना 63वां जन्मदिन मना रही हैं. इस खास मौके पर हम उनकी जिंदगी से जुड़ी हुई कुछ खास बाते बताएंगे. एक्ट्रेस की बात करें तो वो अपने बेबाक अंदाज और अच्छी एक्टिंग के लिए के लिए जानी जाती हैं. उनकी एक्टिंग का दीवाना हर कोई है, जिस फिल्म में नीना अगर नजर आ रही है तो लोग लीड से ज्यादा उनकी एक्टिंग को पसंद करते हैं. एक्ट्रेस की फिल्में जितनी मशहूर हुईं उतनी ही उनकी लवलाइफ भी मशहूर हुई है. तो चलिए जानते हैं एक्ट्रेस के उन पलों को जिसे हर कोई नहीं जानता. 

यह भी जानिए -  इंग्लैंड की बर्फीली वादियों में रोमांटिक हुए करीना और सैफ अली खान, तस्वीर देखकर पिघले फैंस

आपको बता दें कि नीना (Neena gupta) की निजी जिंदगी बहुत ही चर्चा में रही हैं. दरअसल, नीना गुप्ता को वेस्टइंजीज के खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स से प्यार हो गया था. ये बात उन दिनों की है जब वेस्ट इंडीज की टीम भारत में मैच खेलने आई थी. उसी दौरान मुंबई में एक पार्टी के दौरान नीना गुप्ता और विवियन रिचर्ड्स की मुलाकात हुई. इसके बाद दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे और कुछ साल बाद नीना गुप्ता प्रेग्नेंट हो गईं. कहा ये भी जाता है कि जिस समय यह सब हुआ उस समय विवियन शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे भी थे. नीना जानती थीं कि रिचर्ड्स से उनकी शादी नहीं हो पाएगी. 

इसके बावजूद नीना गुप्ता ने अपने दोस्तों और परिवार के खिलाफ जाकर विवियन की बेटी को जन्म दिया. साल 1989 में नीना गुप्ता ने विवियन रिचर्ड्स की बेटी मसाबा को जन्म दिया. इतना सब कुछ सहने के बाद एक्ट्रेस और विवियन की रांहे हमेशा के लिए जुदा हो गईं. उसके बाद  2008 में नीना (Neena gupta) ने विवेक मेहरा से शादी कर ली और आज वो अपनी लाइफ में बेहद खुश हैं.