logo-image

Nayanthara Case: साउथ एक्ट्रेस नयनतारा के खिलाफ केस दर्ज, फिल्म Annapoorani पर मचा बवाल

फिल्म 'अन्नपूर्णानी'(Annapoorani) में नयनतारा ने लीड रोल प्ले किया है. वो एक शेफ का किरदार निभा रही हैं.

Updated on: 11 Jan 2024, 06:47 PM

नई दिल्ली:

Nayanthara Legal Case: एक तरफ उत्तर-प्रदेश में राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर जश्न का माहौल है. तो वहीं दूसरी ओर तमिल सिनेमा में भगवान राम को लेकर बवाल मचा हुआ है. तमिल मूवी 'अन्नपूर्णानी'(Annapoorani) को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. ताजा जानकारी में फिल्म की लीड एक्ट्रेस नयनतारा (Nayanthara) के खिलाफ FIR दर्ज हो चुकी है. साथ में फिल्म के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर और नेटफ्लिक्स इंडिया (Netflix India) की कंटेंट हेड मोनिका शेरगिल के खिलाफ भी शिकायत दर्ज करवाई गई है. फिल्म 'जवान' में शाहरुख खान के साथ नजर आईं नयनतारा कानूनी पचड़े में फंस चुकी हैं. 

रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक संगठन ने नयनातार के खिलाफ FIR करवाई है. शिकायत में एक्ट्रेस के  खिलाफ आरोप है कि उन्होंने भगवान राम का अपमान किया है. साथ ही हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है.फिल्म के जरिए 'लव जिहाद' (Love Jihad) को बढ़ावा देने के भी आरोप लगे हैं. ये मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है. 

क्या है पूरा मामला? 

फिल्म 'अन्नपूर्णानी'(Annapoorani) में नयनतारा ने लीड रोल प्ले किया है. वो एक शेफ का किरदार निभा रही हैं. हालांकि, वो ब्राह्मण बनी हैं और मंदिर के पुजारी की बेटी हैं. एक सीन में नयनतारा बिरयानी बनाने से पहले हिजाब पहनकर नमाज अदा करती हैं. साथ ही एक और सीन में नयनतारा को फिल्म के लीड मेल एक्टर फरहान मांस खाने के लिए उकसाते नजर आ रहे हैं. वो कहते हैं कि वनवास के समय भगवान राम, लक्ष्मण और माता सीता ने हिरण का मांस खाया था. ऐसा वाल्मिकी की रामायण में लिखा है तो तुम मांस क्यों नहीं खा सकती हो. इस सीन और डायलॉग पर बवाल मच गया है. 

इतना ही नहीं बढ़ते विवाद को देख फिल्म 'अन्नपूर्णानी' को नेटफलिक्स से हटा दिया गया है. 'अन्नपूर्णानी' को को हटाने के बाद एक बयान भी जारी किया हया है. फिल्म मेकर्स ने हिंदू संगठनों को बयान दिया कि एडिटिंग हो जाने तक फिल्म को हटा दिया गया है. 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'अन्नपूर्णानी'29 दिसंबर से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग शुरू हुई. ओटीटी पर रिलीज के एक हफ्ते बाद, इसके कुछ सीन पर लोगों ने आपत्ति जताई थी. आलोचना इतना बढ़ गई कि फिल्म के कलाकार और डायरेक्टर बुरी तरह फंस गए हैं. 

नयनतारा के अलावा फिल्म में सत्यराजा, जय, अच्युत कुमार, केएस रविकुमार, कार्तिक कुमार और रेणुका अहम किरदारों में हैं.