logo-image

कान फिल्म फेस्टिवल में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की 'मंटो' का पहला लुक जारी

'मंटो' की निर्देशक नंदिता दास ने इसे कान फिल्म फेस्टिवल में इसका पोस्टर जारी किया।

Updated on: 23 May 2017, 06:49 PM

नई दिल्ली:

लोकप्रिय और विवादित लेखक सआदत हसन मंटो का किरदार बड़े पर्दे देखने को मिलेगा। 'मंटो' के किरदार को जिंदा करने के लिए नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी इस भूमिका में नजर आयेंगे।

फिल्म की निर्देशक 'नंदिता दास' ने कान फिल्म फेस्टिवल में इसका पोस्टर जारी किया।

नवाजुद्दीन के पहले लुक को सोशल मीडिया पर जारी करते हुए लिखा, 'अगर आप ऐसी कहानियों को सहन नहीं कर सकते हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि हम असहनीय समय में रहते हैं।'

रिलीज किये गए पोस्टर में नवाज का बेहतरीन लुक समाने आया है। अभिनेता चश्मा पहने हुए काफी इंटेंस लुक में नजर आ रहे है।

इससे पहले नवाज ने खुद अपने ट्वीटर अकाउंट पर इस फ़िल्म से अपना फर्स्ट लुक रिवील किया। जिसके साथ एक पन्ने की भी तस्वीर है जिसपर लिखा है 'मंटो आज भी हमारे साथ है, और कल भी वे जो हमारे बाद आएंगे, उसे अपने साथ पाएंगे...आज़ाद कलम से...'

सआदत हसन मंटो बेहद ही चर्चित लघुकथाकार थे। जो अपनी लघु कथाओं, बू, खोल दो, ठंडा गोश्त और चर्चित टोबा टेकसिंह के लिए प्रसिद्ध हुए। अपने छोटे से जीवनकाल में उन्होंने बाइस लघु कथा संग्रह, एक उपन्यास, रेडियो नाटक के पांच संग्रह, रचनाओं के तीन संग्रह और व्यक्तिगत रेखाचित्र के दो संग्रह प्रकाशित किए।

और पढ़ें: अर्जुन कपूर की 'हाफ गर्लफ्रेंड' ने चार दिनों में कमाए इतने करोड़ रूपये

कहानियों में अश्लीलता के आरोप की वजह से मंटो को छह बार अदालत भी जाना पड़ा था। इस फिल्म में ऋषि कपूर,स्वरा भास्कर,परेश रावल,रसिका दुगल जैसे सितारे भी नजर आएंगे।

और पढ़ें: केआरके ने दिया कमाल का ऑफर, ट्विटर पर फॉलो करने वालो को मिलेंगे पांच लाख