logo-image

Nawazuddin Siddiqui को इस फिल्म के लिए नहीं मिली फीस, ऐसे किए पैसे रिकवर

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui Birthday) ने फिल्मी दुनिया में अपने दम पर पहचान बनाई है. फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में नवाजुद्दीन को 12 साल का वक्त लग गया

Updated on: 18 May 2022, 07:01 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) इस साल अपना बर्थडे फ्रांस में मनाने वाले हैं. नवाजुद्दीन कांस फिल्म फेस्टिवल में शामिल होने के लिए फ्रांस पहुंचे हैं और इसी बीच 19 मई को वह अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट करने वाले हैं. नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui Birthday) ने फिल्मी दुनिया में अपने दम पर पहचान बनाई है. फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में नवाजुद्दीन को 12 साल का वक्त लग गया. नवाजुद्दीन अक्सर ही इंटरव्यू के दौरान अपने स्ट्रगल के दिनों को याद करते हैं. नवाजुद्दीन को हमेशा से ही खुद पर और अपनी काबिलियत पर भरोसा था, जिसका परिणाम आज देखने को मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: Cannes 2022: Tamannaah Bhatia ने कांस में बिखेरा जलवा, Photos से नहीं हटेगी नजर

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nawazuddin Siddiqui (@nawazuddin._siddiqui)

नवाजुद्दीन का बॉलीवुड में नाम कमाने का सफर मुश्किलों भरा रहा है. एक इंटरव्यू के दौरान नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने बताया था कि उन्हें फिल्म 'शूल' (Shool) में काम करने के पैसे ही नहीं मिले थे.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nawazuddin Siddiqui (@nawazuddin._siddiqui)

साल 1999 में आई फिल्म शूल में नवाजुद्दीन ने भी एक छोटा किरदार निभाया था. नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने बताया कि फिल्म में उन्होंने एक वेटर का किरदार निभाया था. मेकर्स ने उन्हें वेटर के किरदार के लिए 2,500 रुपये देने का वादा किया था. लेकिन ये वादा पूरा नहीं हुआ और पैसे नहीं मिले. नवाजुद्दीन ने बताया कि ऐसा उनके साथ कई बार हुआ. नवाजुद्दीन ने बताया कि उन्होंने ढ़ाई हजार रुपए के लिए 6-7 महीनों तक ऑफिस के चक्कर काटे. उन्हें पैसे नहीं मिले, लेकिन खाना मिल जाता था. जिसके बाद उन्होंने कई बार उस ऑफिस में खाना खाया. 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) को पहचान फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर से मिली थी. नवाजुद्दीन आखिरी बार फिल्म 'हीरोपंती 2' में नजर आए थे, फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला. इस फिल्म में तारा सुतारिया और टाइगर श्रॉफ मुख्य किरदारों में नजर आए थे.