logo-image

National Film Awards में कंगना का जलवा, चौथी बार मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

23 मार्च को कंगना अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट करने जा रही हैं. इससे पहले ही उन्हें बड़ा गिफ्ट मिला है. राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Awards) में कंगना को एक बार फिर से बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है.

Updated on: 22 Mar 2021, 06:31 PM

highlights

  • चौथी बार कंगना को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड
  • साल 2008 में कंगना ने पहली बार नेशनल अवॉर्ड पाया था
  • फैशन, क्वीन और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के लिए मिल चुका अवॉर्ड

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत आज किसी भी परिचय की मोहताज नहीं हैं. वे अपने अभिनय की दम पर दुनिया में अपनी पहचान स्थापित कर चुकी हैं. कंगना आज उन चंद अभिनेत्रियों में शामिल हैं जो अकेले अपनी दम पर फिल्म को हिट कर सकती हैं. कंगना (Kangana Ranaut) अक्सर लीग से हटकर फिल्में बनाने के लिए जानी जाती हैं. इसके अलावा वे सोशल मीडिया पर जिस तरह से हर मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया देतीं, उससे भी वे हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. अपनी अभिनय की दम पर कंगना आज तक कई अवॉर्ड जीत चुकी हैं. नेशनल फिल्म फेयर्स अवार्ड में तो उनकी फिल्मों का डंका बजता है. एक बार फिर से कंगना को नेशनल फिल्म अवार्ड ने बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड से सम्मानित किया है. 

ये भी पढ़ें- National Film Awards में छाई 'छिछोरे', मिला बेस्ट हिंदी फिल्म का अवॉर्ड

23 मार्च को कंगना अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट करने जा रही हैं. इससे पहले ही उन्हें बड़ा गिफ्ट मिला है. राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Awards) के 67वें समारोह की घोषणा आज की गई. नेशनल मीडिया सेंटर में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा की है. पीआईबी ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी दी है. एक बार फिर से बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड कंगना रनौत ने अपने नाम किया है.

कंगना ने इस साल फिल्म 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' और फिल्म 'पंगा' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता है. बता दें कि ये चौथी बार है जब राष्ट्रीय फ‍िल्म पुरस्कार समारोह में कंगना का नाम शामिल हुआ है. इससे पहले तीन बार कंगना को नेशनल अवॉर्ड का सम्मान मिल चुका है. सबसे पहले 2008 में रिलीज फिल्म फैशन के लिए कंगना को बेस्ट सपोर्ट‍िंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था. तब वे महज 22 साल की थीं. इसके बाद 2014 में क्वीन फिल्म के लिए वे बेस्ट एक्ट्रेस चुनी गईं. 2014 के बाद 2015 में भी कंगना ने बेस्ट एक्ट्रेस की कैटेगरी में जीत हास‍िल की. 

ये भी पढ़ें- कंगना की फिल्म 'थलाइवी' का मोशन पोस्टर जारी, गूंजी कंगना की दमदार आवाज

कंगना को साल 2015 में तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के लिए बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड दिया गया. अब चौथी बार कंगना के सिर बेस्ट एक्ट्रेस का ताज सजा है. उन्हें मण‍िकर्ण‍िका के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार मिला है. जैसे ही एक्ट्रेस को इस सम्मान से नवाजा गया वह सोशल मीडिया पर जमकर ट्रेंड हो रही हैं. लोग कंगना की एक्टिंग की सराहना कर रहे हैं.