logo-image

National Film Awards 2023: कहां देख सकेंगे राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार का सम्मेलन, इन सितारों को किया जाएगा सम्मानित

शेरशाह के निर्माता करण जौहर भी नजर आए. इस कार्यक्रम में उनके साथ धर्मा प्रोडक्शंस के सीईओ अपूर्व मेहता भी हैं. कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​अभिनीत उनके प्रोडक्शन शेरशाह ने स्पेशल जूरी पुरस्कार जीता है

Updated on: 17 Oct 2023, 01:21 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2023 (National Film Awards) का आयोजन मंगलवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में होगा. आलिया भट्ट, (Alia Bhatt) कृति सेनन और अल्लू अर्जुन जैसे कई विजेता अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ अवॉर्ड फंक्शन के लिए दिल्ली पहुंचे हैं. अवॉर्ड राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा प्रदान किये जायेंगे. अब आपको बताते हैं कि आप कब और कहां ये अवॉर्ड सेरेमनी देख सकते हैं. राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का सीधा प्रसारण आज दोपहर 1:30 बजे से डीडी नेशनल पर होगा. अपने टेलीविज़न सेट से दूर रहने वालों के लिए, समारोह को डीडी नेशनल के यूट्यूब चैनल पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा. 

दूरदर्शन नेशनल के एक्स हैंडल ने एक पोस्टर के साथ घोषणा साझा की. इसे कैप्शन द्वारा साझा किया गया था: “#विज्ञान भवन, नई दिल्ली में 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में प्रतिभा और उत्कृष्टता का जश्न मनाएं. मंगलवार, 17 अक्टूबर, दोपहर 1:30 बजे #DDNational पर हमसे लाइव जुड़ें. अपनी फिल्म मिमी के लिए सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस का पुरस्कार पाने वाली कृति सेनन सोमवार को दिल्ली पहुंची थीं. अपनी तेलुगु फिल्म पुष्पा: द राइज के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में पुरस्कार जीतने वाले अल्लू अर्जुन को भी पत्नी स्नेहा रेड्डी के साथ दिल्ली में देखा गया. वह राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ एक्टर का पुरस्कार पाने वाले पहले तेलुगु एक्टर हैं. 

 

आलिया सहित ये सेलेब्स आएंगे नजर

आलिया भट्ट और उनके पति रणबीर कपूर को दिल्ली के लिए रवाना होते समय मुंबई के कलिना एयरपोर्ट पर देखा गया. कृति सेनन की तरह आलिया ने भी अपनी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता है. शेरशाह के निर्माता करण जौहर भी नजर आए. इस कार्यक्रम (National Film Awards 2023) में उनके साथ धर्मा प्रोडक्शंस के सीईओ अपूर्व मेहता भी हैं. कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​अभिनीत उनके प्रोडक्शन शेरशाह ने स्पेशल जूरी पुरस्कार जीता है.  पुरस्कारों में शामिल होने वाले अन्य लोगों में संजय लीला भंसाली हैं, जिनके निर्देशन में बनी गंगूबाई काठियावाड़ी ने कई श्रेणियों में पुरस्कार जीता है, और आर माधवन, जिनके निर्देशन में बनी रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट ने सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का पुरस्कार जीता है.