logo-image

National Film Awards 2023: मिमी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस बनीं कृति सेनन, पंकज त्रिपाठी ने जीता ये अवॉर्ड

National Film Awards 2023: आजल नेशनल फिल्म अवार्ड्स के विनर्स की घोशणा कर दी गई है. एक्ट्रेस कृति सेनन ने भी अपनी फिल्म 'मिमी' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड जीता है.

Updated on: 24 Aug 2023, 07:34 PM

New Delhi:

National Film Awards 2023: आज 24 अगस्त को नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेताओं का ऐलान किया गया. 2021 में प्रतिस्पर्धा करने वाली कई दिग्गज फिल्मों को इस मोस्टअवेटेड पुरस्कार समारोह में अपना भाग्य मिला. आलिया भट्ट ने 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2023 में बड़ी जीत हासिल की. इस अवार्ड में एक्ट्रेस कृति सेनन ने बड़ी जीत हासिल की और अपनी फिल्म 'मिमी' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवार्ड जीता. यह कृति के साथ साथ फिल्म की पूरी टीम के लिए बेहद प्राउज मोंमेंट है. फिल्म मिमी से एक्टर पंजक त्रिपाठी को भी बेस्ट सपोर्टिंग रोल कता अवार्ड मिला है. 

आपको बता दें कि, कृति सेनन  ने पहली बार नेशनल अवार्ड जीता है, वो भी अपनी फिल्म मिमी के लिए. यह एक छोटे बजट में बनीं फिल्म थी. जिसमें कृति ने एक सेरोगेट मदर का किरदार निभाया था. एक मां की भावनाओं को एक्ट्रेस ने इस तरह दर्शाया जिसने सभी दर्शकों का दिल जीत लिया. इस फिल्म के लिए कृति ने किरदार में ढलने के लिए अपना वजन भी बढाया था. 

मिमी के बारे में

मिमी एक फैमिली-ड्रामा फिल्म है. जिसका निर्देशन लक्ष्मण उतेकर ने किया है. फिल्म में कृति सेनन, पंकज त्रिपाठी, एवलिन एडवर्ड्स, साई ताम्हणकर, एडन व्हाईटॉक, सुप्रिया पाठक और मनोज पाहवा जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं. मिमी को सिनेमाघरों में रिलीज नहीं किया गया था. इसे 26 जुलाई, 2021 को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म के जरिए रिलीज किया गया था. 

 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2023 के विनर्स

69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2023 के विजेताओं की घोषणा गुरुवार को नई दिल्ली में की गई. अल्लू अर्जुन को 'पुष्पा: द राइज' के लिए बेस्ट एक्टर घोषित किया गया, जबकि आलिया भट्ट और कृति सनोन को 'गंगूबाई काठियावाड़ी' और 'मिमी' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड दिया गया. विक्की कौशल अभिनीत सरदार उधम ने बेस्ट हिंदी फिल्म का पुरस्कार मिला, जबकि आरआरआर को मोस्ट पॉपुलर फिल्म अवार्ड के साथ-साथ और भी शालियों में पुरस्कार मिले.