logo-image
लोकसभा चुनाव

National Film Awards 2022: आशा पारेख को मिला दादा साहब फाल्के पुरस्कार

68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Awards) के विनर्स को आज सम्मानित किया गया है. शुक्रवार के दिन यानी आज नई दिल्ली के विज्ञान भवन में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया. आज भारतीय सिनेमा के कुछ सर्वश्रेष्ठ कलाकारों को सम्मानित किया गया है.

Updated on: 30 Sep 2022, 08:19 PM

नई दिल्ली :

68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Awards) के विनर्स को आज सम्मानित किया गया है. शुक्रवार के दिन यानी आज नई दिल्ली के विज्ञान भवन में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया. आज भारतीय सिनेमा के कुछ सर्वश्रेष्ठ कलाकारों को सम्मानित किया गया है. राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Awards) समारोह में अजय देवगन, आशा पारेख, सूर्या जैसी बड़ी हस्तियों को सम्मानित किया गया है. एक्टर अजय देवगन को उनकी फिल्म 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला है. उनकी फिल्म ने संपूर्ण मनोरंजन प्रदान करने वाली सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म का पुरस्कार भी जीता. इस बीच, 'सोरारई पोटरु' ने सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का पुरस्कार जीता.

यह भी जानिए -  शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा ने की न्याय की मांग, कहा - सीबीआई अधिकारियों ने फंसाया...

आपको बाता दें कि बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस आशा पारेख को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है, जो भारतीय सिनेमा का सबसे बड़ा पुरस्कार है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पारेख को यह पुरस्कार प्रदान किया है. वहीं एक्ट्रेस ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वह अपने 80वें जन्मदिन से एक दिन पहले प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त करने के लिए आभारी हैं. एक्ट्रेस का जलवा 1960-1970 के दशक में  राजेश खन्ना, राजेंद्र कुमार और मनोज कुमार के बराबर था,

उन्होंने अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत 10 साल की उम्र में 1952 में आई फिल्म 'आसमान' से की थी. बता दें कि राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Awards) हर कलाकार के लिए बेहद ही खास होता है, जिसे ये पुरस्कार दिया जाता है. वो खुद में बहुत गौरवान्वित महसूस करता है.