News Nation Logo

National Film Awards में छाई 'छिछोरे', मिला बेस्ट हिंदी फिल्म का अवॉर्ड

67वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड(67th National Film Awards) की घोषणा कर दी गई है जिसमें सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) और श्रद्धा कपूर(Shraddha Kapoor) की बेहतरीन फिल्म छिछोरे(Chhichhore) को बेस्ट हिंदी फिल्म चुना गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 22 Mar 2021, 06:17:13 PM
Chhichhore

Chhichhore (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • साल 2019 में रिलीज हुई थी छिछोरे 
  • पिछले साल छिछोरे को नहीं मिला था कोई अवॉर्ड
  • साल 2020 में सुशांत सिंह राजपूत ने खुदकुशी कर ली थी

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Awards) के 67वें समारोह की घोषणा आज की गई. नेशनल मीडिया सेंटर में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा की है. पीआईबी ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी दी है. इस साल 'मोस्‍ट फ‍िल्‍म फ्रेंडली स्‍टेट' की केटेग‍िरी में भारत के 13 राज्‍यों ने ह‍िस्‍सा ल‍िया था. ये अवॉर्ड इस साल स‍िक्‍क‍िम ने अपने नाम किया है. वहीं बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड कंगना रनौत ने अपने नाम किया है. 67वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड(67th National Film Awards) की घोषणा कर दी गई है जिसमें सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) और श्रद्धा कपूर(Shraddha Kapoor) की बेहतरीन फिल्म छिछोरे(Chhichhore) को बेस्ट हिंदी फिल्म चुना गया है.

ये फिल्म 2019 में रिलीज हुई थी जिसे खूब पसंद किया गया था. इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर का बेटा सिर्फ इसलिए खुदकुशी करना चाहता है क्योंकि वो फेल हो गया था. फिल्म में दिखाया गया था कि सुशांत सिंह राजपूत अपने हॉस्टल लाइफ में लूजर्स होते हैं, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी थी. इस फिल्म से बच्चों के अंदर एग्जाम के फेल होने वाले डर को दिखाया गया था. 

फिल्म की शुरुआत होती है अनिरुध (सुशांत सिंह राजपूत) और माया (श्रद्धा कपूर) से, जिनका बेटा इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा की वजह से मानसिक तनाव से गुजर रहा है. हर बच्चे की तरह उसे भी एक ही डर है, यदि वह स्पर्धा में सफल नहीं हुआ तो 'लूजर' कहलाएगा. लेकिन क्या जिंदगी एक स्पर्धा में जीतने से आगे कुछ नहीं? इसका जवाब फिल्म की कहानी में छिपा है और पूरी संवेदनशीलता के साथ बेहतरीन तरीके से पेश किया गया है.

फिल्म में लूजर शब्द का सही मतलब समझाने के लिए अनिरुध अपने बेटे को अपनी कॉलेज लाइफ के किस्से सुनाता है. इन किस्सों में ही असली मज़ा है. यहां एक के बाद एक सभी किरदार सामने आते जाते हैं अनिरुध बन जाता है अन्नी और उसके साथी हैं सेक्सा, एसिड, मम्मी, डेरेक, बेवड़ा और माया.

अभिनेत्री कंगना रनौत ने 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' और 'पंगा' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता. मनोज बाजपेयी और धनुष को क्रमशः हिंदी फिल्म 'भोंसले' और तमिल फिल्म 'असुरन' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Mar 2021, 06:00:55 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.