logo-image

एक ही शब्द को बार-बार दोहराते हैं Naseeruddin Shah, इस 'गंभीर' बीमारी से हैं पीड़ित

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) अपने जमाने के दिग्गज कलाकार हैं. एक्टर नसीरुद्दीन ने 71 साल की उम्र में भी काम करना नहीं छोड़ा है. इस बीच हाल ही में उन्होंने अपने स्वास्थ्य से जुड़ा हैरान करने वाला खुलासा किया है.

Updated on: 06 Mar 2022, 11:41 PM

नई दिल्ली:

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) अपने जमाने के दिग्गज कलाकार हैं. उनकी एक्टिंग के लोग आज भी दीवाने हैं. वहीं, एक्टर नसीरुद्दीन ने 71 साल की उम्र में भी काम करना नहीं छोड़ा है. वो अक्सर अपने फैंस के लिए कुछ-न-कुछ नया लेकर आते हैं. फैंस भी एक्टर के हर किरदार को खूब पसंद करते हैं. लेकिन इस बीच हाल ही में नसीरुद्दीन शाह ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. जिसमें उन्होंने बताया कि वो एक बीमारी से जूझ रहे हैं. जिसके चलते वो एक ही शब्द को बार-बार दोहराते रहते हैं. एक्टर के बारे में ये सुनकर उनके फैंस हैरान हैं.

दरअसल, एक्टर ने ये बातें एक युट्यूब चैनल के साथ इंटरव्यू में कहीं. जहां नसीरुद्दीन (Naseeruddin Shah) बताते हैं कि Onomatomania नाम की बीमारी से पीड़ित हैं, जो एक मेडिकल कंडिशन है. जिसमें आप बिना किसी कारण के किसी शब्द, वाक्य या कविता को बार-बार दोहराते रहते हैं. सिवाय इसके कि आप इसे सुनना पसंद करते हैं. एक्टर बताते हैं कि वो ऐसा हर समय करते रहते हैं, जिसके चलते उन्हें कभी आराम नहीं रहता. यही नहीं, सोते वक्त भी उनके साथ ऐसा ही होता है. हालांकि, नसीरुद्दीन (Naseeruddin Shah) काफी जिंदादिल हैं. उन्होंने कभी इस बीमारी का एहसास अपने फैंस को होने नहीं दिया. 

यह भी पढ़ें- जब इस शख्स के घर चोरी से घुसे थे Saif-Amrita, जान जाने की आ गई थी नौबत

इसके अलावा एक्टर (Naseeruddin Shah) ने अपनी पत्नी रत्ना पाठक शाह के बारे में भी बात की. जहां उन्होंने बताया कि वो और उनकी पत्नी अलग-अलग तरह की बुक पढ़ना पसंद करते हैं. वे अक्सर एक-दूसरे को बुक सजेस्ट करते हैं, लेकिन ऐसा कम ही होता है. जब वो एक-दूसरे की बताई बुक को पढ़ते हों. बता दें कि हाल ही में नसीरुद्दीन और उनकी वाइफ रत्ना पाठक को उनकी बहन सुप्रिया पाठक की बेटी की शादी में देखा गया था. जहां से उनकी कई तस्वीरें भी वायरल हुई. जो लोगों को काफी पसंद आई.

खैर, बात करें नसीरुद्दीन (Naseeruddin Shah) के वर्कफ्रंट की तो एक्टर आने वाले दिनों में कई फिल्मों में नज़र आने वाले हैं. जिनमें 'कुत्ते', 'मारिच', 'द स्टोरी टेलर' का नाम शामिल है. दर्शकों को उनकी इन फिल्मों का बेसब्री से इंतजार है. एक्टर इससे पहले मल्टी स्टारर फिल्म 'गहराइयां' (Gehraiyaan) में दिखे थे. जिसमें दीपिका पादुकोण, अनन्या पांडे, सिद्धांत चतुर्वेदी ने उनके साथ स्क्रीन शेयर किया था. वहीं, नसीरुद्दीन शो 'कौन बनेगी शिखरवती' (Kaun Banega Shikharwati) में भी नज़र आए थे.