logo-image

अब नसीर ने लव जिहाद को कहा 'तमाशा', शादी पर किया ये खुलासा

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने इस मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि यह टर्म इसलिए उछाली गई है ताकि हिंदुओं और मुस्लिमों के बीच दूरी बनी रहे. इस इंटरव्यू में शाह ने लव जिहाद के नाम पर होने वाले बंटवारे पर चिंता जताई है

Updated on: 18 Jan 2021, 11:23 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) अक्सर ही अपने बेबाक बयानों की वजह से सुर्खियों में आ जाते हैं. हाल ही में एक चैनल को दिए इंटरव्यू में नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने लव जिहाद को लेकर कुछ ऐसी बातें की हैं जिनकी वजह से एक बार फिर वो चर्चा में हैं. नसीरुद्दीन शाह  (Naseeruddin Shah)  ने इस मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि यह टर्म इसलिए उछाली गई है ताकि हिंदुओं और मुस्लिमों के बीच दूरी बनी रहे. इस इंटरव्यू में शाह ने लव जिहाद के नाम पर होने वाले बंटवारे पर चिंता जताई है. 

यह भी पढ़ें: Tandav Controversy: लखनऊ में केस तो दिल्ली में लीगल नोटिस

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Naseeruddin Shah (@naseeruddin49)

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने इस इंटरव्यू में निजी जीवन के बारे में बात करते हुए बताया कि रत्ना पाठक से शादी से पहले उनकी मां ने पूछा था कि क्या शादी के बाद वह धर्म परिवर्तन कर लेगी. इसके जवाब में नसीरुद्दीन शाह ने कहा था कि ऐसा नहीं होगा. इंटरव्यू में शाह ने कहा कि मैंने हमेशा यह समझा कि एक हिंदू महिला से मेरी शादी समाज में उदाहरण होगी. नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि उन्होंने अपने बच्चों को हर धर्म के बारे में पढ़ाया है. लेकिन उनसे कभी यह नहीं कहा कि वह किसी एक धर्म को फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: शास्त्रीय गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान साहब का निधन, PM ने जताया शोक

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Naseeruddin Shah (@naseeruddin49)

इंटव्यू में नसीरुद्दीन शाह ने अपनी मां के बारे में बताते हुए कहा कि वे अनपढ़ और रुढ़ीवादी घर से हैं. उन्होंने बताया कि वह परंपरागत माहौल में ही बड़े हुए हैं. दिन में 5 बार नमाज और हर बार पूरे रोजे रखे जाते थे और हज पर लोग जाते थे. लेकिन शादी के बाद उन्होंने मुझसे कहा था कि तुम्हें बचपन में जो चीजें सिखाई गई थीं, वह आखिर बदल कैसे सकती हैं? किसी का धर्म परिवर्तन कराना सही नहीं है. नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लव जिहाद का तमाशा चल रहा है. इस शब्द को उछालने वाले लोग जिहाद शब्द का अर्थ तक नहीं जानते होंगे.