logo-image

Naseeruddin Shah: मुसलमानों को हाशिए पर रखा जा रहा है, अगर बात संकट की आती है, तो हम लड़ेंगे

इसके अलावा उन्होंने दक्षिणपंथी लोगों के हेट-स्पीट वाले भाषणों पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है और कहा है कि ऐसे लोग भारत को गृह-युद्ध की तरफ ले जाएंगे.

Updated on: 29 Dec 2021, 08:01 PM

नई दिल्ली :

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ट्विटर पर काफी ट्रेंड कर रहे हैं. नसीरुद्दीन शाह ने हाल ही में "The Wire" को एक इंटरव्यू दिया है. जिसमें उन्होंने बड़ी ईमानदारी से अपनी बात को पारदर्शी तरीके से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की है. उनकी बातों से उनका दर्द स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है. नसीरुद्दीन भारत के सबसे प्रतिष्ठित अभिनेताओं में से एक हैं. इंटरव्यू के दौरान उनसे एक सवाल पूछा गया, सवाल था, "नरेंद्र मोदी के भारत में मुस्लिम होने का क्या अनुभव होता है?" इस पर उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा, "मुसलमानों को हाशिए पर रखा जा रहा है और उन्हें निरर्थक बनाया जा रहा है". 

इसके अलावा उन्होंने दक्षिणपंथी लोगों के हेट-स्पीच वाले भाषणों पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है और कहा है कि ऐसे लोग भारत को गृह-युद्ध की तरफ ले जाएंगे. उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, 'अगर बात संकट की आती है, तो हम लड़ेंगे. अगर बात ईमान पर आती है, तो भी हम लड़ेंगे. हम अपने घरों, अपने परिवार, अपने बच्चों की रक्षा कर रहे हैं. मुझे भरोसा नहीं होता है कि लोग क्या बात कर रहे हैं. क्या ये लोग देश में गृह युद्ध फैलाना चाहते हैं. 20 करोड़ मुसलमान हैं, उनका आप रातोंरात सफाया नहीं कर सकते हैं. 

नसीरुद्दीन शाह ने ये भी कहा कि हम 20 करोड़ इसी भारत के हैं, यहां पैदा हुए हैं, हमारे परिवारों की पीढ़ियां यहां पैदा हुईं और खत्म भी यही हुई हैं. हम 20 करोड़ की मातृभूमि भारत है. मैं खुलकर कहता हूं कि अगर ऐसा कुछ होता है तो यह केवल गुस्सा पैदा करने वाला होगा और हम इसके खिलाफ भी लड़ेंगे. 

पूरी रिपोर्ट के लिए पढ़ें: Watch | 'Calls for Genocide Could Lead to Civil War; Modi Doesn't Care': Naseeruddin Shah

इसके अलावा आपको बता दें नसीरुद्दीन शाह ने अपनी आने वाली फिल्म पर भी कुछ बातें कहीं हैं. जिस फिल्म पर वें काम कर रहे हैं उस फिल्म का नाम और मोशन पोस्टर भी सामने आ चुका है. फिल्म का नाम 'रणछोड़' (Rannchhod) है और यह एक अडवेंचर ड्रामा फिल्म होने वाली है. मोशन पोस्टर में नसीरुद्दीन शाह की दमदार आवाज में  एक डाइलॉग रिकॉर्ड किया गया है जो कि काफी जोश भरा है.