logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

राज बब्बर ने स्मिता पाटिल के लिए छोड़ा था नादिरा का साथ, पढ़ें अनसुनी कहानी

पहले से शादीशुदा राज बब्बर (Raj Babbar) और नादिरा की जिंदगी में स्मिता पाटिल की एंट्री होने के बाद ये लव स्टोरी त्रिकोणीय हो गई

Updated on: 20 Jan 2021, 11:51 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के कुछ सितारों की प्रेम कहानी भी किसी फिल्म की स्क्रिप्ट से कम नहीं लगती. ऐसी ही एक कहानी है बॉलीवुड अभिनेता और वर्तमान में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राज बब्बर (Raj Babbar) और स्मिता पाटिल (Smita Patil) की. राज बब्बर और स्मिता पाटिल की लव स्टोरी हमेशा चर्चा में रहती है. पहले से शादीशुदा राज बब्बर (Raj Babbar) और नादिरा की जिंदगी में स्मिता पाटिल की एंट्री होने के बाद ये लव स्टोरी त्रिकोणीय हो गई. 

यह भी पढ़ें: Tandav Controversy: मुंबई पहुंची लखनऊ पुलिस की टीम, नामजद आरोपियों से करेगी पूछताछ

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Raj Babbar (@rajbabbarmp)

राज बब्बर और स्मिता की लव स्टोरी की शुरुआत साल 1982 की फिल्म ‘भीगी पलकें' के सेट से हुई. एक इंटरव्यू में राज बब्बर (Raj Babbar) ने बताया था कि वो पहली बार स्मिता से ओडिशा के राउरकेला में फिल्म ‘भीगी पलकें' के सेट पर मिले थे. दोनों की मुलाकात मस्ती-मजाक और नोक झोंक वाली थी और इसी में स्मिता के 'अल्फाज' राज बब्बर को इतने पसंद आए कि वो पहली ही मुलाकात में उन्हें दिल दे बैठे.

यह भी पढ़ें: सलमान खान ने मानी थिएटर मालिकों की बात, सिनेमाघरों में रिलीज होगी 'Radhe'

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Raj Babbar (@rajbabbarmp)

स्मिता पाटिल की बायोग्राफी में लेखिका मैथिली राव ने लिखा है कि पहले से शादीशुदा राज बब्बर (Raj Babbar) ने अपनी पत्नी से अलग होकर स्मिता से शादी कर ली थी लेकिन स्मिता की मां इस रिश्ते के खिलाफ थी. उन्होंने स्मिता को समझाया था कि वह राज बब्बर से शादी न करें. आखिर में दोनों ने शादी कर ली और कुछ समय बाद 28 नवंबर 1986 को प्रतीक बब्बर का जन्म हुआ.

बेटे के जन्म के कुछ दिनों बाद ही स्मिता का निधन हो गया जिसके बाद अकेले पड़े राज बब्बर को एक बार फिर अपनी पहली पत्नी नादिरा का साथ मिला. 20 जनवरी 1948 को जन्मीं नादिरा बब्बर की बात करें तो उनकी पहचान थियेटर आर्टिस्ट के तौर पर भी होती है. नादिरा और राज बब्बर की शादी साल 1975 में हुई. दोनों के दो बच्चे हैं बेटी का नाम जूही और बेटे का नाम आर्य बब्बर है.