News Nation Logo
Banner

Birthday Special: अपने गानों से 'आशिक' बनाने वाले हिमेश रेशमिया का बॉलीवुड में जानें सफर

गुजराती परिवार में 23 जुलाई 1973 को जन्में हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) ने बॉलीवुड में एक म्यूजिक डायरेक्टर, सिंगर और एक्टर के रूप में एक अलग पहचान बनाई है.

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 23 Jul 2019, 12:51:35 PM
Happy Birthday Himesh Reshammiya (फोटो- इंस्टाग्राम)

Happy Birthday Himesh Reshammiya (फोटो- इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली:

म्यूजिक डायरेक्टर-एक्टर और सिंगर हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. गुजराती परिवार में 23 जुलाई 1973 को जन्में हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) ने बॉलीवुड में एक म्यूजिक डायरेक्टर, सिंगर और एक्टर के रूप में एक अलग पहचान बनाई है. हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) म्यूजिक डायरेक्टर विपिन रेशमिया (Vipin Reshammiya) के बेटे हैं.

यह भी पढ़ें- 'साहो' का नया पोस्टर हुआ रिलीज, एक-दूसरे में खोए हुए नजर आए प्रभास और श्रद्धा

हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) के 'आशिक बनाया आपने', 'झलक दिखला जा' जैसे गाने अपने दौर के युवाओं के ज़ुबानों पर चढ़े रहते थे. हिमेश को ज्यादातर दुनिया सिर्फ सिंगर के तौर पर जानती है पर उन्होंने म्यूजिक डायरेक्टर, एक्टर, राइटर के क्षेत्र में भी अपना हाथ आजमाया है. नाक से गाना गाने के लिए हिमेश रेशमिया को उस दौर में भले ही आलोचनाओं से गुजरना पड़ा हो, पर अपने पहले ही गाने से फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू सिंगर अवार्ड जीतकर उन्होंने लोगो का मुंह बंद कर दिया.

यह भी पढ़ें- सपना चौधरी का नया वीडियो सोशल मीडिया पर मचा रहा है सनसनी, अदाएं देखकर हो जाएंगे घायल


हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) को यह अवॉर्ड हिमेश को 'आशिक बनाया आपने' के लिए मिला था. हिमेश का पहला एल्बम 'आप का सुरूर' आज भी इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री के इतिहास में सबसे ज्यादा बिकने वाला एल्बम है. सलमान खान की फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' से संगीत की दुनिया में कदम रखने वाले हिमेश ने अब तक 700 से भी ज्यादा गाने गाए हैं.

यह भी पढ़ें- Exclusive: जब महमूद से नाराज होकर सेट छोड़कर चले गए थे किशोर कुमार, जानिए कुछ दिलचस्प किस्से

हिमेश (Himesh Reshammiya) को सिर्फ अनोखे अंदाज से गाना गाने के लिए ही नहीं बल्कि स्टाइलिश सिंगर होने के लिए भी पहचाना जाता है. कैप पहन कर गाने से लेकर उनके हेयर स्टाइल तक सब चर्चा में रहता है. हिमेश के दिल की सुर्ख दीवारों पे.. नाम है तेरा तेरा... म्यूजिक वीडियो में दीपिका पहली बार कैमरे के सामने आयी थी और इसके बाद से उनका बॉलीवुड में डेब्यू हुआ था.

हिमेश रेशमिया हाल ही में अपनी दूसरी शादी करने की वजह से चर्चा में आये. उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक देकर एक्ट्रेस सोनिया कपूर के साथ शादी रचाई है.

View this post on Instagram

Good evening everyone - Tuesday moods

A post shared by Himesh Reshammiya (@realhimesh) on

हाल ही में म्यूजिक डायरेक्टर-एक्टर और सिंगर हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) की फिल्म 'हैप्पी हार्डी एंड हीर' (Happy Hardy And Heer) का म्यूजिकल टीज़र रिलीज हुआ है.

First Published : 23 Jul 2019, 12:51:35 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो