News Nation Logo
Banner

Birthday Special: कोरोना काल में भी काफी व्यस्त हैं हिमेश रेशमिया, लॉकडाउन में कंपोज किये इतने सॉन्ग

23 जुलाई 1973 को गुजराती परिवार में जन्में हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) ने फिल्म इंडस्ट्री में एक म्यूजिक डायरेक्टर, सिंगर और एक्टर के रूप में अपना एक अलग मुकाम बनाया है

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 23 Jul 2020, 09:51:08 AM
Himesh Reshammiya

हैप्पी बर्थडे हिमेश रेशमिया (Photo Credit: फोटो-@realhimesh Instagarm)

नई दिल्ली:

'आशिक बनाया आपने', 'झलक दिखला जा' जैसे गाने सुपरहिट गाने देने वाले बॉलीवुड के फेमस म्यूजिक डायरेक्टर-एक्टर और सिंगर हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. 23 जुलाई 1973 को गुजराती परिवार में जन्में हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) ने फिल्म इंडस्ट्री में एक म्यूजिक डायरेक्टर, सिंगर और एक्टर के रूप में अपना एक अलग मुकाम बनाया है. हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) का पहला एल्बम 'आप का सुरूर' आज भी इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री के इतिहास में सबसे ज्यादा बिकने वाला एल्बम है.

यह भी पढ़ें: सारा अली खान ने शेयर की बचपन की Photo, मां के लिए लिखी कविता

View this post on Instagram

Listen to full song Choo Kar mere man ko and watch full episode on @mxplayer #TimesofMusic lots of love

A post shared by Himesh Reshammiya (@realhimesh) on

हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) ने सलमान खान की फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' से संगीत की दुनिया में कदम रखा था. आज के समय में वो सैकड़ों गाने कंपोज कर चुके हैं और गा भी चुके हैं. हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) को सिर्फ अनोखे अंदाज से गाना गाने के लिए ही नहीं बल्कि उनके स्टाइल के लिए भी जाना जाता है. कैप पहन कर गाने से लेकर उनके हेयर स्टाइल तक सब सुर्खियों में रहता है.

यह भी पढ़ें: इस फिल्म से वापसी करने जा रही हैं जरीना वहाब, पोस्टर हुआ रिलीज

म्यूजिक डायरेक्टर विपिन रेशमिया (Vipin Reshammiya) के बेटे हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) ने बतौर राइटर साल 2011 में आई दमादम, 2012 में आई खिलाड़ी 786 और 2014 में दि एक्पोज की कहानी लिखी है. फिल्म इंडस्ट्री में हिमेश ने अपने पिता के सपनो को साकार करने के लिए कदम रखा था. 16 साल की उम्र में हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) ने जी टीवी के लिए 'अंदाज़' और 'अमर प्रेम' जैसे शानदार शो बनाए. हिमेश अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी काफी सुर्खियों में रहे. उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक देकर एक्ट्रेस सोनिया कपूर के साथ दूसरी शादी रचाई है. हिमेश रेशमिया कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान भी काफी व्यस्त हैं. हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) ने हाल ही में खुलासा किया था कि लॉकडाउन में घर में रहते हुए उन्‍होंने करीब 300 नए गाने कंपोज किए हैं.

First Published : 23 Jul 2020, 09:51:08 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Himesh Reshammiya

वीडियो