logo-image

Birthday Special : एआर रहमान के रूह को छू जाने वाले देखें Top 5 Songs

6 जनवरी 1967 को तमिलनाडु में जन्में एआर रहमान (AR Rahman Songs) ने संगीत से दुनिया भर के दिलों को छुआ है. संगीत के बादशाह कहे जाने वाले एआर रहमान (AR Rahman) ने हिंदी के अलावा कई भाषाओं की फिल्मों में अपना संगीत दिया है

Updated on: 06 Jan 2021, 02:14 PM

नई दिल्ली:

Happy Birthday AR Rahman: बॉलीवुड की फिल्में बिना म्यूजिक के अधूरी लगती हैं. कभी-कभी कुछ गाने लोगों को हंसाते हैं तो कभी रुलाते हैं. बॉलीवुड में ऐसे ही कई फिल्मों का संगीत देने वाले  मशहूर संगीतकार एआर रहमान (AR Rahman) आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. 6 जनवरी 1967 को तमिलनाडु में जन्में एआर रहमान (AR Rahman) ने संगीत से दुनिया भर के दिलों को छुआ है. संगीत के बादशाह कहे जाने वाले एआर रहमान (AR Rahman) ने हिंदी के अलावा कई भाषाओं की फिल्मों में अपना संगीत दिया है. आज इस खास मौके पर हम आपके लिए लाए हैं एआर रहमान (AR Rahman) के वो गाने जो सदाबहार हैं.

यह भी पढ़ें: फिल्म ‘बच्चन पांडे’ की टीम पहुंची जैसलमेर, आज से शुरू होगी शूटिंग

फिल्म- बॉम्बे
गाना- तू ही रे

फिल्म- दिल से
गाना-  दिल से रे

फिल्म- रंग दे बसंती
गाना-  लुका छिपी

फिल्म- बॉम्बे
गाना- एक हो गए हम और तुम

फिल्म- गुरू
गाना- तेरे बिना

बता दें कि साधारण हिंदू परिवार में जन्मे ए.आर. रहमान का नाम पहले दिलीप कुमार था, लेकिन एक हादसे की वजह से उन्होंने अपना धर्म बदल लिया और वह अल्लाह रक्खा रहमान बन गए. खबरों की मानें तो साल 1984 में रहमान की बहन काफी बीमार पड़ी तभी उनकी मुलाकात कादरी तारिक से हुई. इसके बाद उनकी बहन बिल्कुल ठीक हो गई और फिर कुछ समय बाद ही रहमान ने धर्म बदल लिया. एआर रहमान (AR Rahman) जब 9 साल के थे तब ही उनके पिता आरके शेखर का निधन हो गया था. वहीं हाल ही में रहमान की मां का भी निधन हो गया है.