News Nation Logo
Banner

फ्रंटलाइन वर्कर्स को श्रद्धांजलि के साथ शुरू हुआ मुंबई डायरीज 26/11 का ट्रेलर

फ्रंटलाइन वर्कर्स को श्रद्धांजलि के साथ शुरू हुआ मुंबई डायरीज 26/11 का ट्रेलर

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Aug 2021, 11:35:01 PM
MUMBAI DIARIES

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई: बहुप्रतीक्षित वेब सीरीज मुंबई डायरीज 26/11 का ट्रेलर बुधवार को गेटवे ऑफ इंडिया पर लॉन्च किया गया, जिसमें महाराष्ट्र के पर्यटन और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे की मौजूदगी में फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं और नायकों को श्रद्धांजलि दी गई।

आदित्य ठाकरे ने कहा, मुंबई की भावना निर्विवाद रूप से लचीली है, लेकिन इस लचीलेपन के पीछे हमारे फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं की बहादुरी और बलिदान की कई अनकही कहानियां हैं। डॉक्टर, नर्स, वार्डबॉय, पुलिस, बीएमसी कार्यकर्ता - सभी असली हीरो रहे हैं, जिन्होंने संकट के समय शहर को चालू रखा।

उन्होंने कहा, आज, मैं सहस को सलाम का हिस्सा बनकर खुश हूं, एक ऐसा कार्यक्रम जो मुंबई डायरीज 26/11 के ट्रेलर लॉन्च पर हमारे फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं की बहादुरी का सम्मान करता है, एक श्रृंखला जो इन कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि देती है। इस तरह के कंटेंट को बनते हुए देखकर खुशी हो रही है और मैं सीरीज के निर्माताओं और कलाकारों को बधाई देना चाहता हूं।

निखिल आडवाणी द्वारा निर्देशित और एम्मे एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित मुंबई डायरीज 26/11 एक काल्पनिक ड्रामा है, जो 26/11 के मुंबई आतंकी हमलों की पृष्ठभूमि पर आधारित है, जो अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं को श्रद्धांजलि देता है।

इस सीरीज में एक सरकारी अस्पताल में घटित घटनाओं का एक लेखा-जोखा है। यह अस्पताल में चिकित्सा कर्मचारियों के साथ-साथ मुंबईभर में अन्य पहले उत्तरदाताओं के सामने आने वाली चुनौतियों की पड़ताल करता है, जो एक स्मारकीय संकट से निपटते हैं।

हम अपनी तरह के एक, भावनात्मक और मनोरम चिकित्सा नाटक के साथ मूल के अपने स्लेट का विस्तार करने के लिए रोमांचित हैं, जो 26 नवंबर, 2008 की घटनाओं को एक अनूठा परिप्रेक्ष्य देता है - एक त्रासदी जो हमेशा के दिमाग में अंकित होगी मुंबई के लोग।

अमेजॅन प्राइम वीडियो इंडिया की हेड ऑफ इंडिया ओरिजिनल्स अपर्णा पुरोहित ने कहा, हमने तब भी देखा था कि मुंबई के अदम्य लचीलापन और निस्वार्थ योद्धाओं का अविश्वसनीय साहस शहर को वापस सामान्य स्थिति में लाने के लिए था। यही भावना मुंबई को परिभाषित करती है और हमें इन पर गर्व है, जिनके अथक योगदान ने हमें सभी प्रतिकूलताओं के बीच सुरक्षित रखा है। इन विशेष लोगों में से कुछ को शब्दों से परे, श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए यह सीरीज पेश है।

शो के बारे में बात करते हुए, निखिल आडवाणी ने कहा, फ्रंटलाइन वर्कर्स और अनसंग हीरोज की बहादुरी के लिए एक श्रद्धांजलि, सीरीज उन अभिनेताओं के बहुमुखी कलाकारों की टुकड़ी के माध्यम से भावनाओं और नाटक का एक सही मिश्रण पेश करती है, जिन्होंने इसे लोगों के सामने लाने के लिए अपने दिल से काम किया है।

इस सीरीज में कोंकणा सेन शर्मा, मोहित रैना, टीना देसाई, श्रेया धनवंतरी, सत्यजीत दुबे, नताशा भारद्वाज, मृण्मयी देशपांडे और प्रकाश बेलावाड़ी ने अभिनय किया है।

यह शो 9 सितंबर को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 25 Aug 2021, 11:35:01 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×