logo-image

Mrinal Thakur Birthday: कुमकुम भाग्य से हुई थीं पॉपुलर, ऐसे तय किया अपना फिल्मी सफर

मृणाल ठाकुर का आज जन्मदिन है. इन्होंने फिल्म जर्सी से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी.

Updated on: 01 Aug 2022, 02:17 PM

highlights

  • टीवी के मशहूर शो कुमकुम भाग्य में भी नजर आ चुकी
  • फिल्म जर्सी से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की
  • दर्शकों को सुपर 30 में उनका किरदार खूब पसंद आया

 

 

 

मुंबई:

मृणाल ठाकुर का आज जन्मदिन है. इन्होंने फिल्म जर्सी से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. आज ये बॉलीवुड इंडस्ट्री का चमकता हुआ सितारा बन गई है. टीवी के दुनिया से बॉलीवुड में नाम कमाने वाली मृणाल के लिए ये सफर काफी मुश्किल था. मृणाल ठाकुर का जन्म 1 अगस्त 1992 में महाराष्ट्र के नागपुर में हुआ था. मृणाल ने मुंबई के किशनचिंद चेल्लाराम कॉलेज से मास मीडिया की पढ़ाई की है. बात करें फैमिली की तो बताया जाता है कि इनके पिता उदय सिंह बी ठाकुर एक बैंक कर्मचारी हैं, इसके अलावा एक्ट्रेस के दो भाई बहन भी हैं.

मृणाल ठाकुर टीवी के मशहूर शो कुमकुम भाग्य में भी नजर आ चुकी हैं. बता दें उन्होंने टीवी सीरियल ‘मुझसे कुछ कहती हैं... ये खामोशियां’ से एक्टिंग की शुरुआत की थी. मृणाल ठाकुर ने कई सीरियल में काम किया, लेकिन  सीरियल कुमकुम भाग्य से उनको ज्यादा लोकप्रियता मिली. कुमकुम भाग्य के बाद से उनको बुलबुल के किरदार से काफी लोकप्रियता मिली.  छोटे पर्दे पर काम करने का साथ मृणाल ने मराठी  सीरियल में भी काम किया है. 

2018 में लव सोनिया साइन की

मृणाल ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया एक समय था जब मृणाल शुरुआत में नई थी तो उनके साथ बहुत ही गलत तरीके का बर्ताव किया जाता था. जिसके बाद वह घर लौटकर रोने लगती थी. फिर धीरे धीरे उन्होंने खुद को संभाला और उनके मां बाप ने भी उनको समझाया और कहा दस साल बाद वाली मृणाल को याद करो लोग तुमसे इंस्पायर होंगे, तुम्हें देखेंगे और कहेंगे कि अगर ये कर सकती है तो मैं भी कर सकती हूं. इस तरह से मृणाल आगे बढ़ती गईं.  वहीं फिर मृणाल ने कई टीवी सीरियल और फिल्मों में काम किया, उन्होंने 2018 में लव सोनिया साइन की. वहीं दर्शकों को सुपर 30 में उनका किरदार खूब पसंद आया. जिसके बाद एक्ट्रेस को बाटला हाअस में देखा गया. इस फिल्म में उनके साथ जॉन अब्राहम थे.